31 लाख रुपए की लूट में 25000 रुपए का इनामी बदमाश गिरफ्तार, 12.98 लाख रुपए बरामद

31 लाख रुपए की लूट में 25000 रुपए का इनामी बदमाश गिरफ्तार, 12.98 लाख रुपए बरामद

कोटा 6 जुलाई। थाना गुमानपुरा क्षेत्र के टीचर्स कॉलोनी में 21 जून की दोपहर स्कूटी सवार युवक पर चाकू से हमला कर 31 लाख रुपयों की लूट के मामले में फरार चल रहे आरोपी इरफान अंसारी पुत्र मोहम्मद सलीम (28) निवासी केशोरायपाटन जिला बूंदी हाल किराएदार थाना बोरखेड़ा को थाना पुलिस की टीम ने गिरफ्तार कर लूट की रकम में से 12.98 लाख रुपए बरामद किए हैं। आरोपी पर एसपी कार्यालय द्वारा 25000 रुपये का इनाम घोषित किया हुआ है।
एसपी शरद चौधरी ने बताया कि स्क्रैप व्यापारी विनय गोयल के यहां कार्मिक जितेंद्र मेहता 21 जून की दोपहर स्कूटी लेकर सिंधी कॉलोनी स्थित नीतीश जिंदल की मोबाइल की दुकान से 31 लाख रुपए लेकर निकला था। रास्ते में गुमानपुरा से गुजरते समय टीचर्स कॉलोनी में दो बाइक पर आए बदमाशों ने चाकू से कई बार जितेंद्र पर वार किया और रुपयों से भरा बैग छीनकर भाग गए।
एसपी चौधरी ने बताया कि गंभीर हालत में कोटा के एमबीएस हॉस्पिटल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती जितेंद्र के बयान पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई। घटना की गंभीरता को देखते हुए अज्ञात अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए एडिशनल एसपी प्रवीण जैन व सीओ कैलाश जिंदल व हर्षराज खरेड़ा के सुपरविजन एवं एसएचओ मुकेश मीणा के नेतृत्व में डीएसटी व साइबर सेल की दो टीमें गठित की गई।
गठित टीम द्वारा तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर गुरुवार को आरोपी इरफान अंसारी को शंभूपुरा पुलिया के पास से बापर्दा गिरफ्तार कर लूट की रकम में से 12.98 लाख रुपए बरामद किये गये। इससे पहले पुलिस मुख्य आरोपी विष्णु प्रजापति और इनायत हुसैन को गिरफ्तार कर चुकी है, जो अभी जेल में है।
घटना का सूत्रधार मुख्य आरोपी विष्णु प्रजापति मोबाइल शॉप जिंदल सेल्स में कर्मचारी था। घटना के रोज जितेंद्र मेहता जैसे ही उनके यहां से 31 लाख रुपए लेकर निकला। उसने इरफान को कॉल कर सूचना दी और इरफान ने अपने साथियों के साथ मिल कुछ दूरी पर जितेंद्र को रोककर मारपीट कर चाकुओं से गोदा और रुपयों से भरा बैग लूटकर भाग गए।
  • Powered by / Sponsored by :