बाबा लख्खीनाथ के डेरा प्रमुख बाबा हजारी लाल उर्फ लख्खी नाथ के ब्लाइंड मर्डर का खुलासा

बाबा लख्खीनाथ के डेरा प्रमुख बाबा हजारी लाल उर्फ लख्खी नाथ के ब्लाइंड मर्डर का खुलासा

श्रीगंगानगर 20 फरवरी। घमुडवाली थाना क्षेत्र के मांझू वास गांव स्थित बाबा लख्खीनाथ के डेरा प्रमुख 70 वर्षीय बाबा हजारी लाल उर्फ लख्खी नाथ के ब्लाइंड मर्डर का खुलासा कर थाना पुलिस ने गांव के ही दो नशेड़ी युवकों को पकड़ा है। जिनमें से एक नाबालिक है।
श्रीगंगानगर एसपी आनंद शर्मा ने बताया कि 17 फरवरी की रात गांव मांझू वास स्थित बाबा लख्खी नाथ के डेरा प्रमुख बाबा हजारी लाल उर्फ लख्खी नाथ पुत्र रामजीलाल (70) के सिर में वार कर अज्ञात व्यक्तियों द्वारा हत्या कर दी गई थी। अगले दिन हत्या की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बनवारी लाल मीणा व सीओ करणपुर विक्की नागपाल के सुपरविजन एवं थानाधिकारी पवन शर्मा के नेतृत्व में थाना घमुडवाली से विशेष टीम गठित की गई।
हत्या की इस सनसनीखेज वारदात का खुलासा करने के लिए गांव मांझू वास में मुखबिर एक्टिव किए गए एवं दो कांस्टेबल नेकी राम और श्याम सुरेंद्र को गोपनीय सूचना जुटाने हेतु भेजा गया। दोनों कॉन्स्टेबल ने गांव में आसूचना संकलन कर एवं मुखबिर से प्राप्त जानकारी के आधार पर संदिग्ध की पहचान की। रविवार को थानाधिकारी पवन कुमार एवं अन्य जाब्ता द्वारा गांव मांझू वास पहुंचकर गांव के ही रहने वाले आरोपी बंसी लाल मेघवाल पुत्र खेतपाल (28) को गिरफ्तार कर एक अन्य बाल अपचारी को निरुद्ध किया है।
एसपी शर्मा ने बताया कि दोनों ही युवक शराब का नशा करने के आदि हैं। बाबा लख्खी नाथ के पास दोनों ही आरोपियों का आना जाना था। आज से 8-10 दिन पहले इन दोनों के साथ बाबा की कहासुनी हुई थी। घटना की रात दोनों ने डेरे के आगे बनी वाटर वर्क्स की टंकी के पास शराब पी। शराब के नशे में दोनों ने बाबा की हत्या का प्लान बनाया और कमरे में जाकर बाबा के घोटने से सिर में चोट मारी, जिससे उनकी मौत हो गई। वारदात के बाद दोनों मौके से फरार हो गए।
घटना का खुलासा करने में कॉन्स्टेबल नेकीराम व श्याम सुरेंद्र का विशेष योगदान रहा जबकि तकनीकी एवं अन्वेषण में हेड कांस्टेबल महावीर व कांस्टेबल विष्णु कुमार का सहयोग रहा।
  • Powered by / Sponsored by :