जाट समुदाय की बड़ी नेता व पूर्व कांग्रेस सांसद ज्योति मिर्धा भाजपा में शामिल, अरुण सिंह और प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने सदस्यता दिलाई

जाट समुदाय की बड़ी नेता व पूर्व कांग्रेस सांसद ज्योति मिर्धा भाजपा में शामिल, अरुण सिंह और प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने सदस्यता दिलाई

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव, राजस्थान के भाजपा प्रभारी एवं सांसद अरुण सिंह और राजस्थान बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने आज पार्टी के केन्द्रीय कार्यालय में नागौर की पूर्व कांग्रेस सांसद श्रीमती ज्योति मिर्धा एवं पूर्व आईपीएस अधिकारी सवाई सिंह चौधरी को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख एवं राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी और सांसद भगीरथ चौधरी भी उपस्थित रहे। बतादें कि नागौर में जाट समुदाय की बड़ी आबादी हैं। नागौर सीट पर मिर्धा परिवार की पकड़ रही हैं। नागौर नाथूराम और राम निवास मिर्धा की कर्मस्थली रही जो किसी समय जाटों के सबसे बड़े नेता थे। ज्योति 2009 में नागौर से सांसद चुनी गई थी। हालांकि 2014 व 2019 में उनको हार का सामना करना पड़ा। ज्योति मिर्धा लोकतांत्रिक पार्टी के सांसद हनुमान बेनीवाल के सामने चुनाव लड़ी थी। अब ज्योति मिर्धा भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ सकती हैं।
श्रीमती मिर्धा जी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व के बल पर भारत ने वैश्विक स्तर पर अपनी पहचान बनायी है। जहाँ भाजपा समावेशी विकास के सिद्धांत को आधार मानकर काम करने वाली पार्टी है वहीँ दूसरी ओर, कांग्रेस में किसानों, महिलाओं एवं गरीबों के लिए काम करने का अवसर कम हो गया है। राजस्थान में आज महिलाओं पर सबसे ज्यादा अत्याचार हो रहे हैं, कानून व्यवस्था चरमरा गयी है। कई लोग कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं। श्रीमती मिर्धा ने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी में जो भी जिम्मेदारी मिलेगी, उसे पूरी निष्ठा के साथ निभाउंगी।
राष्ट्रीय महासचिव व राजस्थान प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने श्रीमती ज्योति मिर्धा एवं सवाई सिंह चौधरी का पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व, तथा उनके द्वारा उठाए गए जन-कल्याणकारी कदमों को देखते हुए श्रीमती ज्योति मिर्धा एवं श्री सवाई सिंह चौधरी ने आज पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है। इससे पहले कांग्रेस पार्टी के नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुभाष महरिया जी, राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ पहाड़िया के पुत्र ओमप्रकाश पहाड़िया समेत राजस्थान के लगभग 40 कांग्रेस नेता भारतीय जनता पार्टी परिवार में शामिल हुए हैं। राजस्थान में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में बढ़ते अपराध एवं महिला अत्याचार एवं भ्रष्टाचार को लेकर राजस्थान में परिवर्तन की हवा चल रही है।
उन्होंने राजस्थान की गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार में महिलाओं पर अत्याचार की घटनाएं निरंतर बढ़ती जा रही है। राजस्थान में प्रतिदिन औसतन 16 से 17 बलात्कार की घटनाएं हो रही हैं। अभी दो दिन पहले ही राजस्थान में एक महिला का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म किया गया और उसे निर्वस्त्र कर छोड़ दिया गया। जब प्रियंका वाड्रा गंगापुर आ रही थीं, तब राजस्थान पुलिस का बयान आया कि वह महिला अपनी मर्जी से गयी थी, जबकि स्थानीय पुलिस ने अपनी जीप में लगा कवर फाड़कर पीड़ित निर्वस्त्र महिला का शरीर ढंका था। देर शाम आईजी द्वारा बयान जारी कर महिला के अपहरण, गैंगरेप और निर्वस्त्र करने की पुष्टि की गयी। तो क्या सिर्फ प्रियंका वाड्रा के आगमन को लेकर सीएम अशोक गहलोत ने राजस्थान पुलिस से झूठा बयान दिलाया था? जब प्रदेश का मुखिया ही इतना बेशर्म हो जाए कि महिला के खिलाफ अत्याचार को दबाने के लिए पूरी ताकत लगा दे, पुलिस को गलत बयानबाजी करना पड़े, तो राज्य की भयावह स्थिति को समझा जा सकता है।
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सी पी जोशी ने ज्योति मिर्धा एवं सवाई सिंह चौधरी का पार्टी में स्वागत करते हुए कि ज्योति मिर्धा जी ऐसे दिग्गज नेता नाथूराम मिर्धा जी की पोती हैं, जो 2009 से 2014 तक राजस्थान के नागौर से सांसद रही हैं। सवाई सिंह चौधरी के पिता साहाराम सिंह चौधरी नागौर से विधायक रहे हैं। कांग्रेस पार्टी की नीति, नीयत और उनके नेतृत्व की विफलता को देखकर और राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की स्थिति से खिन्न होकर राजस्थान में कांग्रेस नेता अपनी पार्टी छोड़ रहे हैं। आज राजस्थान में कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार में महिला चीत्कार मार रही हैं और महिला विधायक भी कह रही हैं कि हम असुरक्षित हैं। राजस्थान में आज महिला न खेत में, न खलिहान में, न हॉस्पीटल में, न स्कूल में और न ही सड़क पर सुरक्षित हैं, प्रतिदिन दुष्कर्म और सामूहिक दुष्कर्म की घटनाएं हो रही हैं।
  • Powered by / Sponsored by :