800 पुलिसकर्मियों की 80 टीमों ने आपराधिक गतिविधियों में लिप्त अपराधियों के ठिकानों पर दी दबिश देकर 551 को किया गिरफ्तार

800 पुलिसकर्मियों की 80 टीमों ने आपराधिक गतिविधियों में लिप्त अपराधियों के ठिकानों पर दी दबिश देकर 551 को किया गिरफ्तार

अलवर 26 मार्च। जिला पुलिस ने रविवार को अपराधिक गतिविधियों में लिप्त अपराधियों की धरपकड़ के लिए दबिश एवं छापामारी कार्रवाई कर 551 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनमें 24 हिस्ट्रीशीटर, 9 हार्डकोर, 22 स्टैंडिंग वारंटी, 28 गिरफ्तारी वारंटी, 3 टॉप 10 बदमाश ओर एक इनामी अपराधी शामिल है। पुलिस ने आर्म्स एक्ट, एनडीपीएस एक्ट, आबकारी एक्ट, जुआ सट्टा तथा अन्य प्रकरणों में कार्रवाई की है।
एसपी आनंद शर्मा ने बताया कि डीजीपी श्री उमेश मिश्रा, एडीजीपी क्राइम श्री एम एम दिनेश तथा आईजी रेंज उमेश चंद्र दत्ता द्वारा जिले में अवैध गतिविधियों में लिप्त सक्रिय बदमाशों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। निर्देश में दबिश के दौरान सुव्यवस्थित और गोपनीय तरीके से कार्रवाई करने को कहा गया है, जिससे सूचना लीक ना हो।
एसपी शर्मा ने बताया कि आसूचना में अपराधियों के चिन्हीकरण के बाद एएसपी सरिता सिंह एवं सुरेश कुमार खींची के निर्देशन में जिले के समस्त सीओ और एसएचओ के नेतृत्व में करीब 800 पुलिसकर्मियों की 80 टीमें गठित की गई। रविवार अल सुबह ही जिले भर में अपराधियों के अपराधिक ठिकानों पर दबिश देकर सघन तलाशी ली गई। इनमें हार्डकोर, स्थाई वारंटी, भगोड़े, इनामी अपराधी, हिस्ट्रीशीटर, मादक पदार्थ, अवैध हथियार और शराब तस्करी में लिप्त कुल 551 अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई की गई।
एसपी आनंद शर्मा ने बताया कि अवैध मादक पदार्थ की कार्रवाई में 13 शीशी कोरेक्स बरामद कर एक आरोपी को, आबकारी एक्ट में 39 मुकदमे दर्ज कर 36 बदमाशों को गिरफ्तार किया जाकर 347 लीटर अवैध शराब जब्त की गई। जुआ सट्टा के विरुद्ध 27 प्रकरण में 44 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर 66115 रुपये जब्त किए गए। अवैध खनन में 24 प्रकरण दर्ज कर 14 को गिरफ्तार कर 28 वाहन जब्त किए गए। अवैध हथियार के विरुद्ध कार्रवाई में 4 प्रकरण दर्ज कर चार बदमाशों से 4 देसी कट्टे बरामद किए गए तथा एमवी एक्ट के तहत 393 गाड़ियां जब्त की गई।
  • Powered by / Sponsored by :