अजमेर डिस्कॉम प्रबंधनिदेशक ने ली उदयपुर वृत्त के कनिष्ठ अभियंताओं की बैठक

अजमेर डिस्कॉम प्रबंधनिदेशक ने ली उदयपुर वृत्त के कनिष्ठ अभियंताओं की बैठक

अजमेर, 10 दिसम्बर। अजमेर विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक एन एस निर्वाण ने अभियंताओं को निर्देश दिए हैं कि वे प्रत्येक उपखण्ड में एक फीडर को आदर्श बनाने के लिए काम करें। इन फ़ीडर्स पर उपभोक्ताओं की समस्याओं का त्वरित निस्तारण हो और राजस्व लक्ष्यों की सम्पूर्ण प्राप्ति हो।
अजमेर विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक श्री एन एस निर्वाण ने शनिवार को उदयपुर वृत्त के कनिष्ठ अभियंताओं की बैठक ली। उन्होंने विभागीय लक्ष्य की प्राप्ति के साथ ही अभियंताओं की समस्याओं को भी सुन कर निराकरण का भरोसा दिलाया। बैठक में सभी कनिष्ठ अभियंताओं से व्यक्तिशः संवाद किया गया। बैठक में कनिष्ठ अभियंताओं के कर्तव्य और अधिकारों से संबंधित बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की गइ।
प्रबंध निदेशक श्री निर्वाण ने उदयपुर वृत में उपभोक्ताओं को निर्बाध एवं गुणवत्तापूर्ण विद्युत आपूर्ति उपलब्ध कराने एवं उपखंड के एक फीडर को आदर्श फीडर बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इन आदर्श फ़ीडर्स पर जीरो एक्सीडेंट केस हो, कम से कम ट्रिपिंग आए तथा टी एण्ड डी लॉस दहाई के अंक से नीचे रहें। पूरे फीडर पर सभी मीटर चालू रहें और उपभोक्ताओं की सभी समस्याओं का समाधान त्वरित गति से किया जाए। प्रबंध निदेशक ने सभी कनिष्ठ अभियंताओं को बिना किसी दबाव के कार्य करने के लिए कहा।
बैठक में निर्बाध विद्युत आपूर्ति, टी एण्डी लॉस, राजस्व वसूली, मोबाईल नंबर अपडेशन, निगम कर्मचारियों के द्वारा कार्यस्थल पर कार्य करते समय सुरक्षा उपकरणों का उपयोग करने, जले हुए ट्रांसफार्मरस को 48 घंटे में बदलने, डिफेक्टिव मीटर्स को दिसम्बर 2022 के अंत तक बदलने, उपभोक्ताओं को कनेक्शन समय पर जारी करने, शट-डाउन उचित माध्यम (ऊर्जा मित्रा एप) से लेने, मीटर बॉक्स से मीटर कवर करने, आइडल जीएसएस का रख-रखाव एवं संचालन, हाई रिस्क पाईण्ट, कन्जूमर इनडेक्सिंग से संबंधित बिन्दुओं पर भी चर्चा की गई। जले हुए ट्रांसफार्मरस के बारे में विद्युत उपभोक्ताओं के द्वारा निगम को सूचित करने के लिए जारी किए गए टोल फ्री नम्बर 9414046708 के बारे में भी चर्चा की गई। विद्युत आपूर्ति या अन्य किसी समस्याओं के लिए विद्युत उपभोक्ताओं, उच्च अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा फोन करने पर, फोन उठाने एवं उचित जवाब देने के लिए निर्देशित किया गया।
बैठक में उदयपुर संभाग के मुख्य अभियंता श्री एन.एल.सालवी, उदयपुर वृत के अधीक्षण अभियंता श्री के.आर.मीना, अधीक्षण अभियंता (मीटर) श्री भवानी शंकर शर्मा, उप निदेशक कार्मिक श्री कुमार किशोर, वरिष्ठ लेखाधिकारी श्री साबिर अली, लेखाधिकारी श्री डी.एल. राठौड एवं उदयपुर वृत के सभी कनिष्ठ अभियंता उपस्थित थे।
  • Powered by / Sponsored by :