वोट वृक्ष संकल्प पातियों से सजा हम अपना वोट जरूर देंगे इस संकल्प के साथ वोट वृक्ष की पत्तियां अपना संदेश देने लगी

वोट वृक्ष संकल्प पातियों से सजा हम अपना वोट जरूर देंगे इस संकल्प के साथ वोट वृक्ष की पत्तियां अपना संदेश देने लगी

अजमेर, 27 मार्च। जिला कलेक्ट्रेट परिसर में बुधवार को जिला कलक्टर डॉ. भारती दीक्षित, पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र कुमार एवं जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अभिषेक खन्ना द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए अजमेर जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे नवाचारों के अंतर्गत वोट वृक्ष का फीता काट कर शुभारम्भ किया गया।
जिला निर्वाचन अधिकारी कलेक्टर डा. भारती दीक्षित ने इस वोट वृक्ष पर लगाए जाने वाली संकल्प पाती के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इसके माध्यम से आगामी लोकसभा चुनाव में मतदाता वोट देने का संकल्प लेंगे। उद्घाटन के अवसर पर जिला स्वीप नोडल अधिकारी एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद श्री अभिषेक खन्ना ने उपस्थित मतदाताओं को संकल्प पाती के लिए प्रेरित किया।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री लोकेश कुमार गौतम ने वोट वृक्ष के माध्यम से मतदाता जागरूकता का आह्वान किया। उन्होंने बताया कि जिला परिसर में वोट वृक्ष की आकर्षक स्थापना की गई है। इस वोट वृक्ष पर मतदाताओं द्वारा संकल्प पाती से अपने मतदान को सुनिश्चित करने के लिए संकल्प लिया जा रहा है। यह संकल्प पातियां वोट वृक्ष की पत्तियों के रूप में दिखाई दे रही है।
वोट वृक्ष के उद्घाटन समारोह के अवसर पर मतदाता शिक्षा के श्रीमती दर्शना शर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
रंग बिरंगी संकल्प पाती, मतदान का संदेश देती नजर आती
संकल्प पाती पेड़ के पत्ते की साइज का रंग-बिरंगा कार्ड है। इसे आकर्षक धागे की सहायता से वोट वृक्ष पर टांग दिया जाता है। इस संकल्प पाती के एक वोट की मनुहार की गई है। साथ ही मतदाता इस पर अपना संकल्प स्केच पेन से लिखकर हस्ताक्षर करते हुए इसे वोट वृक्ष पर पत्ती के रूप में लगा देता है। यह वोट वृक्ष मतदान दिवस तक मतदाताओं के संकल्प लेता रहेगा।
  • Powered by / Sponsored by :