अपराधियों की धरपकड़ में जिला पुलिस की बड़ी कार्यवाही : पुलिस ने जिले भर में दबिश देकर 231 आरोपी किये गिरफ्तार

अपराधियों की धरपकड़ में जिला पुलिस की बड़ी कार्यवाही : पुलिस ने जिले भर में दबिश देकर 231 आरोपी किये गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़। जिला पुलिस ने अपराधियों की धरपकड़, गिरफ्तारी व एरिया डोमिनेंश के लिए एक दिवसीय विशेष अभियान चलाकर शनिवार तड़के जिले के समस्त पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों की 85 विशेष टीमों द्वारा विभिन्न संदिग्ध स्थानों पर दबिश देकर कार्रवाई करते हुए एक ही दिन में कुल 231 अपराधियों को गिरफ्तार किया है।
एसपी राजन दुष्यंत ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपराधियों में पुलिस के भय का माहौल कायम रखने के लिए अपराधियों की धरपकड़, गिरफ्तारी एवं एरिया डोमिनेंस का एक विशेष अभियान शनिवार तड़के संपूर्ण जिले में चलाया गया। जिसमें जिले के चित्तौड़गढ़, ग्रामीण चित्तौड़गढ़, गंगरार, कपासन, बेगू, रावतभाटा, बड़ीसादड़ी, निम्बाहेड़ा व भदेसर वृत्त के समस्त वृत्ताधिकारी एवं थानाधिकारियों के नेतृत्व में कुल 85 विशेष टीमें गठित की गई। जिसमें समस्त थाना, पुलिस लाइन के जाब्ता व कार्यालयों के पुलिस कर्मियों को एकत्रित किया गया।
रविवार तड़के कुल 493 पुलिस कर्मियों द्वारा जिले के 295 संदिग्ध स्थानों पर दबिश दी गई, जहां से विभिन्न मामलों में वांछित चल रहे स्थाई वारंटी, गिरफ्तारी वारंटी, उदघोषित अपराधी, धारा 299 सीआरपीसी में वांछित, विभिन्न प्रकरणों में वांछित एवं अन्य अधिनियमों सहित कुल 231 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।
जिनमें विभिन्न एक्ट में 16 अपराधी, स्थाई वारंटी/उदघोषित अपराधी/धारा 299 सीआरपीसी में वांछित/गिरफ्तारी वारंटी में 111 अपराधी, जघन्य अपराध में वांछित 8 अपराधी, सामान्य प्रकरणों में वांछित 5 अपराधी, एक ईनामी अपराधी सहित कुल 231 अपराधी गिरफ्तार किए गए हैं। जिसमें सबसे अधिक चित्तौड़गढ़ व निम्बाहेड़ा वृत्त में 39-39 अपराधियों को दबोचा गया।
उक्त कार्रवाई के दौरान जिले में पुलिस द्वारा एक प्रकरण एनडीपीएस एक्ट, 2 प्रकरण आबकारी अधिनियम तथा 4 प्रकरण आर्म्स एक्ट के दर्ज किए गए।
पुलिस अधिकारियों ने अपराधियों को गिरफ्तार कर अपराध नहीं करने व सोशल मीडिया पर अपराधियों को फॉलो नहीं करने की हिदायत दी।
  • Powered by / Sponsored by :