भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सी.पी.जोशी ने रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से संसदीय क्षेत्र चित्तौड़गढ़ में रेलवे एवं संचार के को लेकर की चर्चा. . .

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सी.पी.जोशी ने रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से संसदीय क्षेत्र चित्तौड़गढ़ में रेलवे एवं संचार के को लेकर की चर्चा. . .

नई दिल्ली :- 21 दिसम्बर 2023, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष एवं चित्तौड़गढ़ सांसद सी.पी.जोशी ने आज केन्द्रीय रेल, संचार, सुचना प्रोद्योगिकी एवं इलेक्ट्रोनिक्स मंत्री अश्विनी वैष्णव से भेंट की एवं संसदीय क्षेत्र चित्तौड़गढ़ से जुडे़ विभिन्न विषयों को लेकर चर्चा की।
प्रदेशाध्यक्ष जोशी ने वैष्णव को संसदीय क्षेत्र चित्तौड़गढ़ में रेलवे की वर्षों की ऐतिहासिक सौगात मारवाड़-मेवाड़-मालवा के रेलवे के संगम के सपनें को मोदी सरकार में साकार होने पर आभार व्यक्त करते हुये बताया की इस मावली-बड़ीसादड़ी आमान परिवर्तन कार्य पूर्ण हो गया, बड़ीसादड़ी से नीमच वाया छोटीसादड़ी के नवीन रेलमार्ग का कार्य प्रारंभ हो गया हैं, इसके साथ ही मावली से मारवाड़ का आमान परिवर्तन का कार्य भी प्रारंभ हो चुका हैं जिसमें प्रथम फेज में मावली से देवगढ़ तक के आमान परिवर्तन का कार्य प्रगति पर हैं।
प्रतापगढ़ जिले के लिये भी रेलवे के लिये अतिंम स्थान सर्वेंक्षण के लिये मंदसौर- प्रतापगढ़- बांसवाड़ा मार्ग 120 किमी के लिये 3 करोड़ रू. के बजट जारी करने पर आभार व्यक्त किया, इससे यहॉ पर रेल के कार्य को गति मिलेगी। एवं संचार के विभागों में विगत वर्षों में दी गयी ऐतिहासिक सौगातों जिसमें नई रेलवे लाईन, आमान परिवर्तन, दोहरीकरण, विद्युतिकरण, नयी रेलगाड़ीयां, नये ठहराव, रेलवे स्टेशनों का विकास, यात्री सुविधाओं में वृद्धि के साथ साथ वन्दे भारत जैसी आधुनिक ट्रेनों की सौगात प्रदान करने व संचार के क्षेत्र में डाक टिकिटों को जारी करने, मोबाईल टॉवरों को स्थापित करने, डाक भवनों के निर्माण एवं आधुनिकिकरण आदी के संबध में आभार व्यक्त किया।
इसके साथ ही संसदीय क्षेत्र में वर्तमान में चल रही रेलवे विभिन्न परियोजनाओं की प्रगति के बारे में चर्चा की जिसमें नीमच से बड़ीसादड़ी नवीन रेलवे लाईन के वर्तमान में चल रहे कार्य की प्रगति, मावली-मारवाड़ के मावली से देवगढ़ खण्ड की वर्तमान कार्य की प्रगति तथा अजमेर से चित्तौड़गढ़ के लिये दोहरीकरण की योजना के कार्य, एवं संसदीय क्षेत्र के अमृत भारत के स्टेशनों के प्रगति के कार्यां पर चर्चा की।
प्रदेशाध्यक्ष जोशी ने प्रतापगढ़ जिले के लिये रेलवे की आवश्यकता को बताते हुये मन्दसौर से प्रतापगढ़ होते हुये बांसवाड़ा रेलवे की परियोजना को डुंगरपुर तक पीएम गतिशक्ति के तहत जोड़े जाने का आग्रह किया, मन्दसौर-प्रतापगढ़-बासवाड़ा का अभी अंतिम स्थान सर्वे किया जा रहा हैं, चुंकी प्रतापगढ़ एक जनजातिय बाहुल्य का क्षेत्र हैं तथा यहॉ पर रेलवे लाईन के आने से इस क्षेत्र के विकास की भरपुर संभावनाऐं बनेगी, इसी के तहत इस क्षेत्र को रेल लाईन से जोडे़ जाने का आग्रह किया।
इसके साथ ही संसदीय क्षेत्र में उदयपुर से जयपुर के मध्य वन्देभारत ट्रेन के चलने के पश्चात क्षेत्र की आवश्यकता के अनुरूप उदयपुर से इन्दौर के मध्य वाया चित्तौड़गढ़, रतलाम होते हुये वन्देभारत ट्रेन को चलाये जाने का आग्रह किया जिससे राजस्थान का मध्यप्रदेश से जुड़ाव ओर सुगम हो सकेगा।
इसके साथ ही संसदीय क्षेत्र चित्तौड़गढ़ से देशभर के लिये आवश्यक ट्रेनों को चलाये जाने का भी आग्रह किया।
  • Powered by / Sponsored by :