अवैध शराब के खिलाफ पुलिस की 24 टीमों के 160 पुलिस कर्मियों ने 32 जगहों पर दी दबिश

अवैध शराब के खिलाफ पुलिस की 24 टीमों के 160 पुलिस कर्मियों ने 32 जगहों पर दी दबिश

चित्तौड़गढ़, 27 अक्टूबर। जिला पुलिस की अवैध शराब निर्माण व परिवहन के खिलाफ धरपकड़ व दबिश लगातार जारी हैं। पुलिस की 24 टीमों के करीब 160 पुलिस कर्मियों ने विभिन्न स्थानों पर दबिश और धरपकड़ की सख्त कार्रवाई करते हुए 12 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनमें अवैध शराब के 13 प्रकरण विभिन्न थानों पर दर्ज किए गए हैं। दबिश एवं धरपकड़ की कार्रवाई में पुलिस टीमों ने शराब बनाने के लिए तैयार करीब 32 हजार 600 लीटर वाश सहित कई भट्ठियों को भी नष्ट किया। कार्यवाही में 290 लीटर अवैध शराब व एक बाईक को जब्त किया गया है।
पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव के मध्यनजर निर्वाचन आयोग के निर्देश पर अवैध शराब व मादक पदार्थ के खिलाफ कार्रवाई करने के तहत जिले के समस्त वृत्ताधिकारी को अवैध शराब निर्माण व परिवहन पर अधिकाधिक कार्रवाई के निर्देश दिए गए, सभी वृत्ताधिकारी ने अपने थानाधिकारी व पुलिस जाब्ते के साथ मुहिम चलाकर शुक्रवार को लगभग 24 टीमों ने छापे की कार्यवाही में भाग लेकर अवैध शराब निर्माण के स्थलों पर दबिश व धरपकड़ की कार्रवाई की।
उक्त कार्यवाही हेतु एएसपी मुख्यालय बुगलाल मीना व एएसपी रावतभाटा सुभाष मिश्रा के सुपरविजन में जिले के सभी वृत्ताधिकारियों सहित उनके थानाधिकारियों व पुलिस जाब्ता की अलग-अलग 24 टीमें गठित की गई, जिसमे जिले के करीब 160 पुलिस कर्मी शामिल थे।
डीएसपी चित्तौड़गढ़ के नेतृत्व में उनके क्षेत्र में बराड़ा गांव में बेड़च नदी के किनारे दबिश देकर 800 लीटर वाश नष्ट किया है। डीएसपी चित्तौड़गढ़ ग्रामीण ने अपने क्षेत्र के बस्सी व बिजयपुर थाना क्षेत्र में दबिश देकर 5700 लीटर वाश नष्ट किया है। डीएसपी कपासन की पुलिस टीम ने कपासन थाना क्षेत्र के मेवदा कॉलोनी, आकोला थाने के हिंगवानिया खेड़ी, भूपालसागर थाने के रानावतों की सादड़ी व रामपुरिया में दबिश देकर 3 कार्टून बियर व 2 कार्टून अवैध देशी शराब जब्त, एक हजार लीटर वाश को नष्ट कर दो प्रकरण में दो आरोपी को गिरफ्तार किया है।
डीएसपी निम्बाहेड़ा के क्षेत्र के तीनों थानों में पुलिस जाप्ता ने दबिश व धरपकड़ कार्यवाही में 157 अवैध शराब के पव्वे व 24 बोतल बियर जब्त कर दो मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
डीएसपी रावतभाटा के क्षेत्र में 8 लीटर हथकढ़ शराब जब्त व 5700 लीटर वाश व भट्टियों सहित शराब बनाने के उपकरण नष्ट कर एक प्रकरण में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। वृत्त बड़ीसादड़ी की टीम ने वृत्त कें गांवो में दबिश देकर 47 लीटर अंग्रेजी शराब, 50 लीटर अवैध देशी शराब व 91 बोतल बियर जब्त की है, वहीं टीम ने 14400 लीटर वाश को नष्ट किया है।
डीएसपी गंगरार के क्षेत्र में थाना राशमी व गंगरार के गांवों में धरपकड़ व दबिश की कार्यवाही के दौरान 65 लीटर हथकढ़ शराब, 28 पव्वे अंग्रेजी शराब, 52 पव्वे देशी शराब व एक मोटर साईकिल को जब्त कर 500 लीटर वाश नष्ट कर पांच प्रकरणों में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बेगूं डीएसपी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए पारसोली व बेगूं क्षेत्र में दबिश देकर 4500 लीटर वाश को नष्ट किया है।
  • Powered by / Sponsored by :