जिले में 8 औद्योगिक इकाइयां करेंगी 357 करोड़ का निवेश

जिले में 8 औद्योगिक इकाइयां करेंगी 357 करोड़ का निवेश

झालावाड़ 04 जनवरी। झालावाड़ में नए उद्योग स्थापित करने के उद्देश्य से 6 जनवरी, 2022 को प्रातः 10 बजे मिष्टिन होटल एण्ड रिसोर्ट में आयोजित किए जाने वाले जिला स्तरीय इन्वेस्टमेन्ट समिट के सफल आयोजन के संबंध में जिला कलक्टर हरि मोहन मीना की अध्यक्षता में मंगलवार को मिनी सचिवालय के सभागार में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया।
प्रेस प्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए जिला कलक्टर ने बताया कि जिला स्तरीय इन्वेस्टमेन्ट समिट के शुभारंभ कार्यक्रम के मुख्य अतिथि खान, पेट्रोलियम एवं गोपालन मंत्री तथा झालावाड़ जिले के प्रभारी मंत्री श्री प्रमोद जैन भाया होंगे। इस दौरान निवेशक, औद्योगिक संगठन, लघु, मध्यम एवं वृहद् इकाइयों, वित्तीय संस्थानों के प्रतिनिधि एवं विभिन्न विषयों के सब्जेक्ट एक्सपर्ट समिट में आमंत्रित किए गए हैं।
जिला उद्योग एवं वाणिज्यिक केन्द्र के महाप्रबंधक हरिमोहन शर्मा ने बताया कि झालावाड़ में उद्योगों की अपार संभावना को देखते हुए जिले एवं पड़ौसी राज्यों के निवेशकों को भी समिट में आमंत्रित किया गया है। उन्होंने बताया कि जिले में नए उद्योग स्थापित करने के लिए 8 औद्योगिक इकाइयों द्वारा 357 करोड़ रुपए का निवेश करने की सहमति व्यक्त की गई है। जिससे 436 व्यक्तियों के लिए रोजगार का सृजन होगा। इसी प्रकार 9 औद्योगिक इकाइयों द्वारा 149 करोड़ के निवेश के मेमोरेण्डम ऑफ अण्डरस्टेण्डिंग साईन किया जाएगा। जिससे जिले में 540 व्यक्तियों के लिए रोजगार का सृजन होगा। वहीं 6 जनवरी को इन्वेस्टमेन्ट समिट में भवानीमण्डी में आर.के. प्लास्टिक लिमिटेड द्वारा प्लास्टिक कैरेट बनाने की इकाई का उद्घाटन भी प्रभारी मंत्री द्वारा किया जाएगा। 1.89 करोड़ की इस इकाई से 9 रोजगारों का सृजन होगा। इसी दौरान निम्बा प्रोड्यूसर कम्पनी की एक एग्री प्रोसेसिंग यूनिट तथा जया न्यूट्री फूड सोल्यूशन्स यूनिट का शिलान्यास होगा। इन इकाइयों पर 3.75 करोड़ के निवेश से 50 व्यक्तियों के लिए रोजगार का सृजन होगा।
रिको के सीनियर डीजीएम एम.के. शर्मा ने बताया कि इन्वेस्टमेन्ट समिट में दिल्ली की कम्पनी डीपसी ब्ल्यू ग्लोबल लिमिटेड द्वारा 120 करोड़ के इथोनॉल बनाने की इकाई के लेटर ऑफ इन्टेन्शन पर हस्ताक्षर किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इन्वेस्टमेन्ट समिट में 18 करोड़ की 8 इकाइयों के मेमोरेण्डम ऑफ अण्डरस्टेण्डिंग पर हस्ताक्षर हांगे जिसमें एक फूड प्रोसेसिंग इण्डस्ट्री, 4 मिनरल ग्राईण्डिंग इण्डस्ट्री तथा तीन सोरटेक्स प्लान्ट्स शामिल हैं। उन्होंने बताया कि जिले में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए रिको द्वारा हर उपखण्ड क्षेत्र पर औद्योगिक क्षेत्र स्थापित करने की प्रक्रिया भी निरन्तर चल रही है।
  • Powered by / Sponsored by :