निर्वाचन आयोग की गाइड लाइन के अनुसार करें कार्य - जिला निर्वाचन अधिकारी

निर्वाचन आयोग की गाइड लाइन के अनुसार करें कार्य - जिला निर्वाचन अधिकारी

झालावाड़ 18 मार्च। लोकसभा आम चुनाव 2024 से संबंधित विभिन्न कार्यों को समय पर सुव्यवस्थित एवं सुचारू रूप से सम्पन्न करवाए जाने के संबंध में सभी प्रकोष्ठ प्रभारी एवं सहायक प्रभारियों के साथ जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) अजय सिंह राठौड़ की अध्यक्षता में सोमवार को मिनी सचिवालय के सभागार में बैठक का आयोजन किया गया।
बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव सभी अधिकारियों के लिए महत्वपूर्ण है। उन्होंने सभी प्रकोष्ठ प्रभारियों से कहा कि भारत निर्वाचन आयोग की गाइड लाइन के अनुसार निर्वाचन कार्यों का पूर्ण निष्ठा एवं निष्पक्षता से क्रियान्वयन सुनिश्चित करें। उन्होंने चुनाव के दौरान पोस्टल बैलेट व होम वोटिंग के संबंध में जानकारी लेते हुए संबंधित अधिकारी को सम्पूर्ण व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
उन्होंने जिला परिषद् के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं स्वीप प्रभारी से कहा कि लोकसभा चुनाव के तहत लागू आदर्श आचार संहिता के नियमों की पालना एवं सी-विजिल एप्प तथा कन्ट्रोल रूम में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण निर्धारित समयावधि में करवाएं। साथ ही स्वीप अभियान के तहत विभिन्न गतिविधियों का आयोजन कर अधिक से अधिक लोगों को मतदान के प्रति जागरूक कराएं।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतपत्र मुद्रण प्रभारी, प्रशिक्षण प्रभारी, सांख्यिकी प्रभारी, चुनाव निर्देशिका प्रभारी एवं मीडिया सेल प्रभारी, नियंत्रण कक्ष प्रभारी, पर्यवेक्षक सेल प्रभारी, मतगणना स्थल व्यवस्था प्रभारी, ईवीएम प्रकोष्ठ, वेबकास्टिंग प्रभारी को आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किए।
इस दौरान भारत निर्वाचन आयोग द्वारा संचालित वोटर हैल्पलाइन एप्प व सी-विजिल एप्प की जानकारी देते हुए अधिक से अधिक लोगों के मोबाइल में डाउनलोड करवाने के निर्देश दिए।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी प्रभारी एवं सह प्रभारी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान कोई भी अधिकारी बिना अनुमति के मुख्यालय नहीं छोड़े। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी (अति. कलक्टर) सत्यनारायण आमेटा सहित निर्वाचन संबंधी समस्त प्रकोष्ठ के प्रभारी एवं सहप्रभारी उपस्थित रहे।
  • Powered by / Sponsored by :