हरियाणा बीजेपी लोकसभा सांसद बृजेंद्र सिंह भाजपा छोड़ कांग्रेस में हुए शामिल . . .

हरियाणा बीजेपी लोकसभा सांसद बृजेंद्र सिंह भाजपा छोड़ कांग्रेस में हुए शामिल . . .

हरियाणा बीजेपी लोकसभा सांसद बृजेंद्र सिंह ने भाजपा पार्टी को छोड़ दिया। और इसके बाद वह कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मिले और कांग्रेस पर में शामिल का दामन थामा। बृजेंद्र सिंह ने
मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि 2 अक्टूबर को जींद की रैली में एक मुद्दा उठाया गया था और हरियाणा में बीजेपी-जेजेपी के गठबंधन को लेकर एक फैसला लिया गया था। वह भी मेरे बीजेपी छोड़ने का एक कारण है। बता दें कि कुलदीप बिश्नोई के बीजेपी में शामिल होने के बाद से लगातार बृजेंद्र सिंह का टिकट कटने का खतरा बना हुआ था। इसके अलावा जेजेपी गठबंधन की वजह से भी बृजेंद्र सिंह बीजेपी से नाराज चल रहे थे।
बृजेंद्र सिंह अपने अपने सोशल मिडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि 'कुछ राजनीतिक कारणों की वजह से मैंने बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। हिसार से लोकसभा सांसद बनाकर जनता की सेवा का मौका देने के लिए मैं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद देता हूं।
बतादें कि बृजेंद्र सिंह पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के बेटे हैं और उनके परिवार का कांग्रेस से पुराना रिश्ता रहा है। बृजेंद्र सिंह 2019 के लोकसभा चुनावों में उन्होंने दुष्यंत चौटाला और भव्य बिश्नोई को हराकर हिसार से जीत हासिल की थी। वह पूर्व नौकरशाह प्रसिद्ध किसान नेता छोटू राम के परपोते हैं। उनके पिता बीरेंद्र सिंह ने केंद्रीय मंत्री के रूप में कार्य किया था और उनकी मां प्रेमलता सिंह ने उचाना विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व किया था।
  • Powered by / Sponsored by :