जिला निर्वाचन अधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने किया संवेदनशील मतदान केंद्रों का दौरा

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने किया संवेदनशील मतदान केंद्रों का दौरा

धौलपुर, 4 अप्रेल। लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीनिधि बी टी और जिला पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरडा ने गुरुवार को राजाखेड़ा क्षेत्र में प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ संवेदनशील मतदान केन्द्र बसई कारे, जैतपुर, आम का पूरा और बस्तीअंबरपुर का निरीक्षण किया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान केंद्रों का दौरा कर आवशयक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने मतदान केंद्रों के वल्नरेबल पोकेट्स पर ग्रामीणों से बात कर व्यवस्था का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान मतदान कक्ष में सम्पूर्ण व्यवस्थाओं को दुरूस्त करवाए जाने के निर्देश दिए। साथ ही मतदान केन्द्र पर मतदाताओं की संख्या आदि के बारे में जानकारी ली।
उन्होंने मतदान केन्द्र पर आधारभूत सुविधाओं जैसे पानी, बिजली, रैम्प, गेट, बाउंड्रीवॉल सहित सभी व्यवस्था करवाने के निर्देश भी दिए। निरीक्षण के दौरान ग्रामीणों से मतदान के बारे में बात की एवं संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए ताकि सभी लोग अपना मत बिना किसी भय अथवा परेशानी के दे सकें। उन्होंने ग्रामीणों को बताया कि दिव्यांग बुजुर्ग मतदाता मतदान केन्द्र पर मतदान के लिए सक्षम एप के जरिए सुविधाओं का लाभ ले सकेंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी ने उन्हें होम वोटिंग की सुविधा के बारे में भी अवगत कराया। उन्होंने ग्रामीणों से भयमुक्त और निष्पक्ष मतदान करने की अपील की।
स्थैतिक निगरानी दल चैक पोस्ट जाटौली का निरीक्षण
जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीनिधि बी टी ने लोकसभा आम चुनाव, 2024 को दृष्टिगत रखते हुए धौलपुर जिले के लिए जाटौली पर स्थित स्थैतिक निगरानी दल चेक पोस्ट का निरीक्षण किया एवं आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने चैक पोस्ट पर संधारित जांच रजिस्टरों को निरीक्षण किया। उन्होंने निर्वाचन की दृष्टि से अवैध सामग्रियों के सीजर इत्यादि पर चैक पोस्ट पर तैनात कार्मिकों को सख्त जांच के निर्देश दिये।
  • Powered by / Sponsored by :