राजीव गांधी जल संचय योजना की बैठक सम्पन्न

राजीव गांधी जल संचय योजना की बैठक सम्पन्न

झालावाड़ 08 नवम्बर। राजीव गांधी जल संचय योजना के प्रथम चरण के अन्तर्गत जिला स्तरीय समिति के सदस्यों की बैठक शुक्रवार को जिला परिषद् के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजेन्द्र प्रसाद चतुर्वेदी की अध्यक्षता में जिला परिषद् के सभागार में आयोजित की गई।
बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने राजीव गांधी जल संचय योजनान्तर्गत राज्य सरकार द्वारा जारी मार्गदर्शिका का सभी जिला एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को अवलोकन कर डीपीआर में कार्यों का चिन्हीकरण, जियोटैगिंग एवं अनुमोदन की कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला स्तरीय समिति के सदस्यों को डीपीआर के कार्यों का अनुमोदन करवाकर 11 नवम्बर को सायं 5 बजे तक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव द्वारा चाहे गए प्रमाण-पत्र हस्ताक्षर कर 11 नवम्बर तक प्रस्तुत करने के निर्देश भी मुख्य कार्यकारी अधिकारी द्वारा प्रदान किए गए।
बैठक में जलग्रहण विभाग के अधीक्षण अभियंता जीतमल नागर द्वारा उपस्थित अधिकारियों को राजीव गांधी जल संचय योजना की मार्गदर्शिका एवं डीपीआर की राज्य स्तर पर 11 नवम्बर को पुनरीक्षण किए जाने की जानकारी दी गई। बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी द्वारा बिना अनुमति के अनुपस्थित रहने पर कृषि उपनिदेशक कैलाश चन्द मीना तथा सहायक अभियन्ता प्रणव मजूमदार को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश भी दिए गए।
  • Powered by / Sponsored by :