रविशंकर प्रसाद का विपक्ष पर हमला, I.N.D.I.A एक घमंडी गठबंधन के अलावा और कुछ नहीं, जहां परिवारवाद, भ्रष्टाचार तुष्टिकरण हैं . . .

रविशंकर प्रसाद का विपक्ष पर हमला, I.N.D.I.A एक घमंडी गठबंधन के अलावा और कुछ नहीं, जहां परिवारवाद, भ्रष्टाचार तुष्टिकरण हैं . . .

पूर्व केंद्रीय मंत्री व बीजेपी नेता रवि शंकर प्रसाद ने प्रेस वार्ता कर कहा कि आज बीजेपी परिवारवाद और भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन की शुरुआत करेगी। बीजेपी प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने महात्मा गांधी द्वारा लाए गए Quit India Movement का ज़िक्र किया। उन्होंने कहा कि 1942 में 9 अगस्त को महात्मा गांधी ने अंग्रेजों भारत छोड़ो यानी #QuitIndia का नारा दिया था और उसके 5 साल बाद ही अंग्रेजों को भारत छोड़ना पड़ा। आज जब भारत अपने अमृतकाल में प्रवेश कर गया है, तो हमारे लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहुत बड़ा आह्वान किया है - परिवारवाद Quit India, भ्रष्टाचार Quit India, तुष्टिकरण Quit India
बीजेपी नेता रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि I.N.D.I.A एक घमंडी गठबंधन के अलावा और कुछ नहीं है। जहां परिवारवाद है, वहां भ्रष्टाचार है। जहां भ्रष्टाचार है, वहां तुष्टिकरण है। ये तीनों बुराइयां भारत की राजनीति का गंदा त्रिकोण बनाती हैं। उन्होंने कहा कि अगर देश के लोकतांत्रिक ढांचे की रक्षा करनी है तो इन कुरीतियों-परिवारवाद और भ्रष्टाचार को भारत छोड़ना होगा।
रवि शंकर प्रसाद ने परिवार वंशवाद के अर्थ पर जोर दिया और कहा, "यह तब होता है जब किसी नेता का बेटा या बेटी पार्टी का नेता बनेगा। न केवल एक नेता बल्कि वह या तो पीएम/सीएम बनेगा या पीएम/सीएम पद का उम्मीदवार बनेगा। चाहे उनकी क्षमता कुछ भी हो। कांग्रेस के खिलाफ अपने आक्रामक रुख को तेज करते हुए उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की पैकेजिंग और री-पैकेजिंग अभी भी चल रही है। "लेकिन क्या कांग्रेस कभी राहुल गांधी को भारत जैसे देश का नेता बनने में सक्षम मानती है?
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को भारत छोड़ो आंदोलन में भाग लेने वालों को श्रद्धांजलि दी और कहा कि इस आंदोलन ने महात्मा गांधी के नेतृत्व में भारत को औपनिवेशिक शासन से मुक्त कराने में प्रमुख भूमिका निभाई। भारत छोड़ो आंदोलन की सालगिरह पर, पीएम मोदी ने एक्स पूर्व ट्विटर पर कहा, "आज, भारत एक स्वर में कह रहा है: भ्रष्टाचार भारत छोड़ो। वंशवाद भारत छोड़ो। तुष्टिकरण भारत छोड़ो।"
  • Powered by / Sponsored by :