टीएमसी और कांग्रेस को जोड़े रखने का सबसे बड़ा चुंबक तुष्टिकरण है, इसके लिए ये कुछ भी कर सकते हैं - पीएम मोदी

टीएमसी और कांग्रेस को जोड़े रखने का सबसे बड़ा चुंबक तुष्टिकरण है, इसके लिए ये कुछ भी कर सकते हैं - पीएम मोदी

घोटाले TMC करती है और भुगतान बंगाल की जनता को करना पड़ता है - पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान आज हो रहा है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल के मालदा उत्तर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए टीएमसी और कांग्रेस को जमकर आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है टीएमसी और कांग्रेस जैसे दल पहले चरण में पस्त हो गए थे। वो सब दूसरे चरण में ध्वस्त हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि अब तक की जो खबरें आ रही है, सुबह से ही लोग उत्साह और उमंग के साथ लोकतंत्र का उत्सव मना रहे हैं। जो लोग मतदान के लिए उत्साह से निकल पड़े हैं, मैं उनका बहुत बहुत अभिनंदन करता हूं।
पीएम मोदी ने कहा कि एक समय था, जब बंगाल पूरे देश के विकास का नेतृत्व करता था। लेकिन, पहले लेफ्ट वालों ने और फिर TMC वालों ने बंगाल की इस महानता को चोट पहुंचाई, बंगाल के सम्मान को चूर-चूर कर दिया, विकास पर रोक लगा दी। TMC के राज में बंगाल में एक ही चीज चलती - हजारों करोड़ के स्कैम। पीएम मोदी ने कहा कि घोटाले TMC करती है और भुगतान बंगाल की जनता को करना पड़ता है। बंगाल के 50 लाख से ज्यादा किसानों के खाते में पीएम किसान सम्मान निधि के 8 हजार करोड़ रुपये सीधे भेजे गए हैं। लेकिन TMC सरकार को देखिए, वो आपको लूटने का कोई मौका नहीं छोड़ती। मैं केंद्र से बंगाल के विकास के लिए, यहां की सरकार को जो पैसा भेजता हूं, वो TMC के नेता, मंत्री और तोलाबाज मिलकर खा जाते हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मां-माटी-मानुष की बात कहकर सत्ता में आई TMC ने सबसे बड़ा विश्वासघात यहां की महिलाओं से ही किया है। जब BJP सरकार ने मुस्लिम बहनों को अत्याचार से बचाने के लिए तीन तलाक खत्म किया, तो TMC ने इसका विरोध किया। संदेशखाली में महिलाओं पर इतने अत्याचार हुए और TMC सरकार आखिर तक मुख्य आरोपी को बचाती रही। सामाजिक सशक्तिकरण का क्षेत्र हो, वैज्ञानिक खोज का क्षेत्र हो या दर्शन का, एक समय था जब बंगाल हर क्षेत्र में अग्रणी रहता था, भारत के विकास का नेतृत्व करता था... लेकिन, दुर्भाग्य से वामपंथियों और टीएमसी ने बंगाल की अस्मिता पर आघात किया, उसके सम्मान को खंडित किया और उसके विकास पर रोक लगा दी!
पीएम मोदी ने कहा कि टीएमसी शासन में, केवल एक ही चीज अस्तित्व में है- हजारों करोड़ रुपये के घोटाले! अपराधी तो टीएमसी है, लेकिन उसके धोखे की सजा पूरा बंगाल भुगतने को मजबूर है! TMC और कांग्रेस को जोड़े रखने का सबसे बड़ा चुंबक है- तुष्टिकरण। तुष्टिकरण के लिए ये दोनों पार्टियां कुछ भी कर सकती हैं। तुष्टिकरण की खातिर ये लोग देशहित में लिए गए हर निर्णय को वापस पलटना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि TMC और कांग्रेस में तुष्टिकरण का कॉम्पिटिशन चल रहा है। TMC सरकार बंगाल में बांग्लादेशी घुसपैठियों को लाकर बसाने का काम करती है। इन घुसपैठियों को आपकी जमीन और खेत पर कब्जा करवाती है। और कांग्रेस आपकी संपत्ति ऐसे वोटबैंक में बांटने की बात कर रही है।
पीएम मोदी ने कहा कि टीएमसी लगातार बंगाल के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। यहां शिक्षक भर्ती घोटाले ने करीब 26 हजार परिवारों की रोजी-रोटी छीन ली। दूसरी ओर, सत्तासीन भाजपा युवा सशक्तीकरण सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है, और अत्यंत पारदर्शी तरीके से युवाओं को आजीविका के अवसर प्रदान कर रही है। पीएम मोदी ने कहा कि आपका इतना प्यार देखकर लगता है कि मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था या अगले जन्म में मैं बंगाल में किसी मां की गोद में जन्म लूंगा।
  • Powered by / Sponsored by :