रेलवे द्वारा गर्मी के मौसम में यात्रियों के लिए किफायती कीमत पर भोजन उपलब्ध

रेलवे द्वारा गर्मी के मौसम में यात्रियों के लिए किफायती कीमत पर भोजन उपलब्ध

भारतीय रेलवे, इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) के साथ मिलकर यात्रियों, विशेषकर अनारक्षित कोचों में यात्रियों की सेवा के लिए सस्ती कीमत पर स्वच्छ भोजन उपलब्ध करा रही है।
उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार गर्मी के छुट्टियों के मौसम में यात्री यातायात में वृद्धि के समय रेलवे अनारक्षित डिब्बों के यात्रियों हेतु सुविधाजनक और बजट-अनुकूल भोजन विकल्प व्यवस्था करती है। अनारक्षित डिब्बों (सामान्य श्रेणी कोच) में यात्रा करने वालों को भोजन, नाश्ते की आसान पहुंच सुनिश्चित करने के लिए, ये भोजन प्लेटफार्मों पर सामान्य द्वितीय श्रेणी (जीएस) कोचों के पास सुविधाजनक रूप से स्थित काउंटरों पर उपलब्ध हो रहा है। आसान पहुंच सुनिश्चित करने के लिए, ये भोजन और नाश्ता-भोजन (कॉम्बो) प्लेटफार्मों पर सामान्य द्वितीय श्रेणी (जीएस) कोचों के पास सुविधाजनक रूप से स्थित काउंटरों पर उपलब्ध है । यात्री सीधे इन काउंटरों से अपना भोजन खरीद सकते हैं, जिससे विक्रेताओं की तलाश करने या स्टेशन के बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।
कैप्टन शशि किरण ने बताया कि किफायती भोजन में यात्रियों को रु. 20/- में भोजन एवं रु. 50/- में भोजन+नाश्ता (कॉम्बो मील) की व्यवस्था की है। ये काउंटर उत्तर पश्चिम रेलवे पर इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन के द्वारा 09 स्टेशनो जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, अजमेर, फुलेरा, आबूरोड, नागौर, हनुमानगढ़ एवं रेवाड़ी स्टेशनों पर संचालित किये जा रहे हैं।
  • Powered by / Sponsored by :