तेलंगाना कांग्रेस और बीआरएस की नीतियों के बीच बंटा रहा, इन दोनों पार्टियों ने मिलकर तेलंगाना के सपनों और आकांक्षाओं को कुचल दिया - पीएम मोदी

तेलंगाना कांग्रेस और बीआरएस की नीतियों के बीच बंटा रहा, इन दोनों पार्टियों ने मिलकर तेलंगाना के सपनों और आकांक्षाओं को कुचल दिया - पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दक्षिण के दो राज्यों के दौरे पर हैं। पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान तेलंगाना एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि आज देश में 2024 के चुनाव का बिगुल बजने जा रहा है। TV वाले बता रहे हैं कि अब से कुछ ही देर बाद दिल्ली में चुनाव की तारीखों का ऐलान हो जाएगा। लेकिन तारीखों के औपचारिक ऐलान के पहले ही देश की जनता ने, देश ने नतीजों का ऐलान कर दिया है। देश ने घोषणा कर दी है - अबकी बार 400 पार!
पीएम मोदी ने कहा कि जब मैं राज्य चुनावों के दौरान तेलंगाना आया, तो मैंने देखा कि लोग बीआरएस पर कितने गुस्से में थे। कल भारी भीड़ देखकर मुझे यकीन हो गया कि तेलंगाना ने मोदी 3.0 का फैसला कर लिया है। हम तेलंगाना को 'दक्षिण का प्रवेश द्वार' कहते हैं। पिछले 10 वर्षों में, तेलंगाना का विकास हमारे लिए प्राथमिकता रही है। तेलंगाना कांग्रेस और बीआरएस की नीतियों के बीच बंटा रहा। इन दोनों पार्टियों ने मिलकर तेलंगाना के सपनों और आकांक्षाओं को कुचल दिया है। चिंता की बात यह है कि बीआरएस की लूट के बाद अब तेलंगाना को कांग्रेस के 'हाथों' का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।
पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और BRS ने मिलकर तेलंगाना के विकास के हर सपने को चकनाचूर कर दिया है। और अब तो यहां कांग्रेस के पंजे का कब्जा हो गया है। पहले BRS की महालूट और अब कांग्रेस की बुरी नजर! ये वैसे ही हालत है, जैसे कि कुएं से निकले-खाई में गिरे। कांग्रेस के लिए तो पूरे राज्य को तबाह करने के लिए 5 साल भी बहुत हैं। कांग्रेस, वह पार्टी जिसने 7 दशकों तक भारत के लोगों को लूटा और झूठ बोला, वह कभी भी तेलंगाना के कल्याण के लिए काम नहीं कर सकती। उन्होंने 'गरीबी हटाओ' का खोखला नारा दिया, फिर भी गरीबों के उत्थान के लिए कोई कदम नहीं उठाया। उन्होंने एससी, एसटी और ओबीसी समुदायों को वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया, फिर भी उनके जीवन को बदलने के लिए कुछ नहीं किया। जब देश ने पूर्ण जनादेश के साथ मोदी पर भरोसा किया तो परिवर्तन की लहर आ गई!
पीएम मोदी ने कहा कि BRS भी कांग्रेस के ही नक्शेकदम पर चलने वाली पार्टी है। KCR तो कहते हैं कि भारत को नए संविधान की जरूरत है। क्या ये बाबा साहब डॉ. अंबेडकर को अपमानित करने का कृत्य नहीं है? KCR ने दलित बंधु योजना से दलितों को धोखा दिया। उन्होंने कहा कि हमारी योजनाओं से अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, महिलाओं और किसानों को सबसे अधिक लाभ होता है। कांग्रेस और बीआरएस ने बार-बार हमारी पहल का विरोध किया है। सामाजिक न्याय की आड़ में वे भ्रष्ट राजनीति करते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में पहली बार... गरीबों को जीरो बैलेंस पर खाता खोलने का मौका मिला। गरीबों को पक्के मकानों में रहने को मिले। गरीबों को नल का पानी, बिजली, शौचालय, मुफ्त टीकाकरण आदि जैसी बुनियादी सुविधाएं मिलीं। गांवों में बिजली पहुंचाई गई। 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले।
  • Powered by / Sponsored by :