ऑपरेशन नन्दी : रेस्क्यू ऑपरेशन चला गंभीर नदी के जंगल से 100-125 गोवंश कराए मुक्त

ऑपरेशन नन्दी : रेस्क्यू ऑपरेशन चला गंभीर नदी के जंगल से 100-125 गोवंश कराए मुक्त

करौली 24 फरवरी। ऑपरेशन नन्दी के तहत थाना नई मंडी हिंडौन सिटी पुलिस की टीम ने गांव खेडली गुर्जर के पास गंभीर नदी के जंगल में रात भर सर्च ऑपरेशन कर 100 से 125 गोवंश को मुक्त कराया है। पुलिस के अभियान की भनक लगते ही तस्कर फरार हो गये, जिनकी तलाश की जा रही है।
एसपी सुमित मेहरड़ा ने बताया कि शुक्रवार को सूचना मिली कि महू की गंभीर नदी में खेड़ली के पास गो तस्करों द्वारा गोवंश का परिवहन किया जा रहा है। सूचना पर थाना नई मंडी हिंडौन सिटी की एएसआई प्यारेलाल व हेड कांस्टेबल मुकेश सिंह मय टीम द्वारा मौके पर पहुंच सूचना की तस्दीक कर एसएचओ रामकिशन यादव को सूचित किया गया।
भरतपुर रेंज आईजी राहुल प्रकाश द्वारा द्वारा ऑपरेशन नन्दी चलाया जा रहा है। इसके अंतर्गत थाना पुलिस की टीम द्वारा रात भर गांव खेड़ली गुर्जर के पास गंभीर नदी के जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। गांव में पुलिस को 100-125 गाय-बैल आपस में बंधे और भूखे प्यासे हालत में मिले। ग्रामीणों ने बताया कि यह गौवंश इधर-उधर से गो तस्कर यहां पर इकट्ठा कर बाहरी राज्यों में काटने के लिए ले जाने वाले थे।
आसपास 5-6 डेरे खानाबदोश टाइप के मिले, लेकिन वहां कोई भी व्यक्ति नहीं था। गौतस्कर पुलिस गाड़ियां व जाब्ता देखकर अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गये। बंधे हुए गोवंश की रस्सी काटी गई तो बेकाबू होकर बहुत से गोवंश भाग गए। शेष बचे 32 गाय व 26 सांडों को पुलिस टीम ने पैदल पैदल जंगलों व नदियों से होकर महू होते हुए बंजर गौशाला फुलवाड़ा हिंडौन में दाखिल कराया।
मामले में गोवंश अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर गौ तस्करों की तलाश की जा रही है। कार्रवाई में एसएचओ रामकिशन यादव, एएसआई प्यारेलाल, हेड कांस्टेबल मुकेश सिंह, कांस्टेबल पारस, हरवीर, सुनील, वीरेंद्र, रामराज, भूपेंद्र, हरि सिंह व राजकिरण शामिल थे।
  • Powered by / Sponsored by :