हिस्ट्रीशीटर निरंजन मीणा हत्याकांड का खुलासा : 6 आरोपी गिरफ्तार, वारदात में प्रयुक्त कार व हथियार बरामद

हिस्ट्रीशीटर निरंजन मीणा हत्याकांड का खुलासा : 6 आरोपी गिरफ्तार, वारदात में प्रयुक्त कार व हथियार बरामद

दौसा 14 अगस्त। थाना मेहंदीपुर बालाजी पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा 8 अगस्त को हुए हिस्ट्रीशीटर निरंजन मीणा हत्याकांड का खुलासा कर छह आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इनसे घटना में प्रयुक्त कार और हथियार बरामद किए हैं। घटना में शामिल शेष आरोपियों की तलाश जारी है तथा एक संदिग्ध आरोपी को वेरीफाई किया जा रहा है।
एसपी वंदिता राणा ने बताया कि आरोपी रिकूं कुमार मीना पुत्र सियाराम (23) व नरेश कुमार मीना पुत्र प्रहलाद (24) निवासी गिरधारीपुरा थाना मानपुर तथा श्यामवीर महावर पुत्र प्रकाश चन्द (24), धर्मीलाल बैरवा पुत्र गिर्राज प्रसाद (25), मूनेश उर्फ मुन्ना मीना पुत्र गोपीसहाय (29) व गौतम मीना पुत्र गोपीसहाय (19) निवासी माणोज पुलिस थाना टोडाभीम जिला करौली को गिरफ्तार किया गया है।
एसपी राणा ने बताया कि घटना के संबंध में 8 अगस्त को मीना सीमला निवासी काडूराम मीणा द्वारा थाना मेहंदीपुर बालाजी पर हरि, सीताराम, पूरन व मनको बाई को नामजद कर अन्य 9-10 के विरुद्ध निरंजन मीणा का अपहरण कर हत्या करने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। घटना की गंभीरता को देखते हुए आईजी रेंज उमेश चंद्र दत्ता के निर्देश पर एडिशनल एसपी शंकरलाल व सीओ दीपक मीना के सुपरविजन तथा एसएचओ अजीत सिंह बडसरा के नेतृत्व में गठित की गई विभिन्न टीमों द्वारा आसूचना संकलन व तकनीकी सहायता से घटना का खुलासा करते हुए छह आरोपियों को गिरफ्तार कर कार और हथियार जब्त किए गए।
पुरानी रंजिश के चलते हुई हत्या
मुख्य आरोपी सीताराम मीणा की निरंजन मीना से पुरानी रंजिश थी। सीताराम के रिश्तेदार और निरंजन के दोस्त के के उर्फ कमलेश मीणा ने प्लान के अनुसार किसी जमीन पर कब्जे को लेकर फायरिंग करने व 2 से 4 लाख रुपए दिलवाने के बहाने जयपुर में स्थित फ्लैट पर निरंजन मीणा को बुला शराब पिलाई, फिर अपनी बलेनो गाड़ी में बाँसखो फाटक ले आया। वहां से सीताराम मीणा अपने अन्य साथियों के साथ गाड़ी के पीछे लग गया।
गांव कानेटी भटेरी के जंगल में गाड़ी को रुकवा निरंजन के साथ मारपीट कर हाथ पैर बांधकर गाड़ी में पटक लिया और वहां से गांव गिरधरपुरा ले गए, जहां सीताराम का ससुराल और मुलजिम नरेश व रिंकू का घर है। गांव के पीछे मिट्टी के टीलों में ले जाकर इन्होंने हथौड़ी, लाठी, लोहे के सरियों से मारपीट कर निरंजन को अधमरा कर दिया। बाद में बाइक से रैकी करते हुए थाना बालाजी इलाके में मीन भगवान मंदिर के पास पटक कर फरार हो गए। इलाज के लिए ले जाते समय रास्ते में निरंजन की मौत हो गई।
  • Powered by / Sponsored by :