पुलिस ने 25 गोवंश को कराया मुक्त, अवैध कट्टा और दो कारतूस समेत तस्कर को किया गिरफ्तार

पुलिस ने 25 गोवंश को कराया मुक्त, अवैध कट्टा और दो कारतूस समेत तस्कर को किया गिरफ्तार

भरतपुर 13 मई। गोपालगढ़ थाना पुलिस ने शुक्रवार सुबह मुखबिर की सूचना पर फर्जी नंबर प्लेट लगी एक कैन्ट्रा गाड़ी में निर्दयता पूर्वक भरे 25 गोवंश को मुक्त करा गौशाला को सौंप दिया। साथ ही एक तस्कर को एक देशी कट्टा व दो कारतूस सहित गिरफ्तार कर गाड़ी की केबिन से 20 लीटर कच्ची शराब भी बरामद की है।
एसपी श्याम सिंह ने बताया कि शुक्रवार सुबह करीब 8:30 बजे गश्त के दौरान थाना गोपालगढ़ के एएसआई बाबूलाल को मुखबिर से सूचना मिली कि गोवंश से भरी एक कैन्ट्रा गाड़ी सीकरी से गोपालगढ़, पहाड़ी होते हुए हरियाणा की तरफ जा रही है। सूचना पर सीकरी-पहाड़ी रोड पर नाकाबंदी की गई। नाकाबंदी के दौरान सन्दिग्ध कैन्ट्रा गाड़ी आती दिखाई दी। जिसे रोकना चाहा तो तस्कर नाकाबंदी तोड़कर पहाड़ी की तरफ भागने लगे।
नाकाबंदी में लगी पुलिस जाब्ता द्वारा तस्करों का पीछा कर एक ट्रक को आड़े लगाकर तस्करों की गाड़ी को रोका तो तस्कर गाड़ी छोड़कर भागने लगे। पुलिस टीम ने गांव बेरियान का बास थाना फिरोजपुर झिरका जिला नूह मेवात हरियाणा निवासी इरशाद मेव पुत्र शेर मोहम्मद को पकड़ तलाशी में एक देशी कट्टा और दो कारतूस बरामद किए।
गाड़ी की तलाशी ली गई तो उसमें 18 गाय और 7 सांड निर्दयता पूर्वक रस्सों से बंधे हुई मिले। गाड़ी की केबिन में 20 लीटर अवैध कच्ची शराब भी मिली। राजकॉपी ऐप से गाड़ी के नंबर के बारे में जानकारी की तो नंबर फर्जी निकले। चोरी की गाड़ी में तस्कर गोकशी के लिए गोवंश हरियाणा ले जा रहे थे। तस्करों के विरुद्ध आरबीएएक्ट आईपीसी, आर्म्स एक्ट एवं आबकारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।
  • Powered by / Sponsored by :