महिला से लूट और एप्पल मोबाइल चोरी के मामले में एक-एक आरोपी गिरफ्तार

महिला से लूट और एप्पल मोबाइल चोरी के मामले में एक-एक आरोपी गिरफ्तार

अजमेर 23 जून। महिला के गले से सोने की चेन की लूट और खड़ी ट्रेन से एप्पल मोबाइल चोरी करने के दो अलग-अलग मामलों में जीआरपी थाना अजमेर पुलिस द्वारा एक-एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।लूट के मामले में पकड़े गए आरोपी से पूछताछ की जा रही है, जबकि मोबाइल फोन चोरी के आरोपी से मोबाइल बरामद कर कोर्ट में पेश कर जेल भेजा गया है।
अजमेर जीआरपी एसपी राशि डोगरा डूडी ने बताया कि महू जिला इंदौर निवासी कविता जाट 25 अप्रैल को जयपुर से इंदौर के लिए दिल्ली सराय ट्रेन में यात्रा कर रही थी। यात्रा के दौरान मदार रेलवे स्टेशन के पास 25 वर्षीय एक लड़का उसके गले से सोने का मंगलसूत्र छीन कर ट्रेन से कूद गया। उसके साथ दो लड़के और थे वे भी ट्रेन से कूद गए। रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया गया।
इसी प्रकार गुजरात निवासी शिवम बरभाया 5 मई को राजकोट से दिल्ली सराय रोहिल्ला ट्रेन में सफर कर रहे थे। अजमेर रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन से कोई अज्ञात बदमाश उनका एप्पल आईफोन मोबाइल चोरी कर ले गया। जिसकी रिपोर्ट दिल्ली सराय रोहिल्ला थाने में दर्ज की गई। बाद में थाना जीआरपी अजमेर को ट्रांसफर हुई।
एसपी राशि डोगरा ने बताया कि दोनों मामलों के अनुसंधान एवं अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक योगिता मीणा एवं वृताधिकारी जीआरपी नरेंद्र प्रताप सिंह के सुपर विजन और थाना अधिकारी मनोज कुमार के नेतृत्व में टीम गठित की गई। लूट के मामले में परिवादिया कविता जाट से पूछताछ में बताए गए हुलिए एवं ट्रेन में यात्रा कर रहे एक ग्रुप द्वारा वीडियो बनाते समय संदिग्ध की फोटो नजर आने पर तलाश की गई।
गुरुवार को मुखबिर की सूचना पर बजरंगगढ़ चौराहे के पास से आरोपी युवक मूलतः जिला मुंगेर बिहार हाल थाना बल्लभगढ़ हरियाणा निवासी मनीष कुमार उर्फ विक्की पुत्र उमेश सिंह (24) को गिरफ्तार किया गया। आरोपी के बाया हाथ नहीं है। आरोपी के बताए अनुसार अन्य आरोपियों की तलाश में टीमें रवाना कर दी गई है।
एसपी श्रीमती डूडी ने बताया कि एप्पल आईफोन चोरी के आरोप में बुधवार को हेड कॉन्स्टेबल राजकुमार सिंह और टीम द्वारा प्रोडक्शन वारंट पर केंद्रीय कारागृह अजमेर से आरोपी लक्की उर्फ मोनू, को गिरफ्तार कर ब्यावर स्थित मकान से चोरी गया मोबाइल बरामद किया गया। जिसे कोर्ट में पेश कर जेल भेजा गया है।
  • Powered by / Sponsored by :