नकबजनी व चोरी के चार मुल्जिम गिरफ्तार, लाखों रूपयों का माल व वारदात में प्रयुक्त मोटरसाईकिल बरामद

नकबजनी व चोरी के चार मुल्जिम गिरफ्तार, लाखों रूपयों का माल व वारदात में प्रयुक्त मोटरसाईकिल बरामद

जयपुर, 25 सितम्बर। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) जयपुर श्री मनोज कुमार ने बताया कि दिनांक 15.7.2020 को परिवादी श्री पीयुष भंसाली ने थाना सांगानेर सदर पर दर्ज करवाया कि मेरी अयान ज्वैलर्स के नाम से सीतापुरा रीको एरिया मे फर्म है, जिसमें सोने चांदी के आभूषणों का कार्य होता है। फर्म में करीबन 200 व्यक्ति काम करते हैं कम्पनी के स्टॉक का मिलान किया तो करीबन 225 ग्राम सोना कम निकला। आदि परमु.न. 357/20 धारा 381 आईपीसी, पुलिस थाना सांगानेर सदर पर दर्ज किया जाकर अनुसंधान शुरू किया गया । चोरी व नकबजी की बढती वारदातों के मध्य नजर व उक्त वारदात के खुलासे के लिये श्री अवनीश कुमार, अति0 पुलिस उपायुक्त, दक्षिण जयपुर के निर्देशन में श्री अर्जुनराम चौधरी, सहायक पुलिस आयुक्त, चाकसू, जयपुर दक्षिण के सुपरवीजन मंस श्री हरिपाल सिंह, थानाधिकारी, सांगानेर सदर के नेतृत्व में श्री रामरतन सउनि, कानि. राजेश चौधरी 8851, जगदीश 8339, जीत सिंह 11348 की टीम का गठन किया गया। चूंकि उक्त कम्पनी में 200 से अधिक कर्मचारी कार्यरत है टीम द्वारा कम्पनी में लगे सीसीटीवी कैमरों की पुरानी रिकार्डिंग को लगातार चैक किया गया, जिसके अनुसार कम्पनी में काम करने वाले पवन कुमार पुत्र दीप नारायण की गतिविधियां संदिग्ध पाई गई जो वर्तमान में काम छोड़कर जा चुका था, उक्त संदिग्ध पवन कुमार से अनुसंधान में चोरी करना पाए जाने पर मुल्जिम को गिरफ्तार किया गया।
आरोपी पवन कुमार द्वारा कम्पनी से सोना चोरी करने के बाद अपने साथी संजय कुमावत के मार्फत उक्त सोना मोहम्मद कयुम नामक सुनार निवासी झोटवाडा को बेचान किया, उक्त संजय कुमावत व मोहम्मद कयुम को गिरफ्तार कर बेचा गया सोना भी जब्त किया गया है। मुल्जिमान पुलिस अभिरक्षा में चल रहे है जिनसे अनुसंधान जारी है।
एक अन्य घटना में थाना सांगानेर सदर पर दिनांक 24.09.2020 को परिवादी श्री फूलचन्द पुत्र मांगीलाल, निवासी पाश्र्वनाथ कोलोनी, वाटिका ने हाजिर थाना होकर एक रिपोर्ट इस आशय कि पेश की कि मैं सुबह काम के लिये बाहर गया हुआ था मेरी पत्नि खेत पर गई हुई थी दोपहर के समय हम खाना खाने घर आये तो घर के सामने एक मोटरसाईकिल के पास एक लड़का खडा हुआ था। जिसको मैंने खड़ा रहने का कारण पूछा तो फोन पर बात करते हुये जाने लगा शक होने पर घर का दरवाजा देखा तो कुण्डी टुटी हुई थी अन्दर से एक लडका निकला जिसके हाथ मे चाकु था जो मेरे को देखकर छत पर गया व छत से कूदकर भाग गया, जिनका पीछा किया। घर पर चैक किया तो पाया कि ये चोर 3500 नगद, झुमकी, मंगलसूत्र चुराकर ले गये।
आदि पर प्रकरण संख्या 501/20 धारा 454,380 आईपीसी मे कायम कर अनुसंधान शुरू किया गया प्रकरण में त्वरित अनुसंधान कर मुल्जिम निखिल बैरवा निवासी बैरवा कोलोनी, सांगानेर को गिरफ्तार किया गया है। मुल्जिम के कब्जे से वारदात में काम ली गई मोटरसाईकिल जब्त की गई है, उसके दूसरे साथी राकेश उर्फ बकरा की तलाश जारी है जो थाने का एचएस एवं अव्वल दर्जे का नकबजन है।
नोटः-उक्त मुल्जिमान की गिरफ्तारी में कानि. राजेश चौधरी 8851 व कानि. जगदीश 8339 की विशेष भुमिका रही है।
  • Powered by / Sponsored by :