कान्सटेबल पदों हेतु भर्ती की प्रक्रिया निरस्त

कान्सटेबल पदों हेतु भर्ती की प्रक्रिया निरस्त

जयपुर 20 मार्च। महानिरीक्षक पुलिस, मुख्यालय, राजस्थान श्री संजीब कुमार नार्जारी ने बताया कि राजस्थान पुलिस में 5390 कान्सटेबल पदों हेतु भर्ती की प्रक्रिया जारी है। विभाग की सजगता से परीक्षा के दौरान हाईटेक तरीके से नकल एवं छदम - रूपण के कई प्रकरण सामने आने के पश्चात् पूरी व्यवस्थाओं की परीक्षा आज मंगलवार 20 मार्च को पुलिस मुख्यालय में पुलिस संस्थापन बोर्ड की बैठक के दौरान की गईगहनविचार विमर्श के पश्चात् बोर्ड ने पाया कि परीक्षा प्रक्रिया दुषित हो चुकी है तथा इस परीक्षा की विश्वनियता भंग हो चुकी है अतः वर्तमान प्रक्रिया को आगे जारी रखना उचित नहीं होगा।
पुलिसमहानिदेशक श्री ओ.पी. गल्होत्रा ने बोर्ड की इसअनुषंशा को स्वीकार करते हुए प्रक्रियाधीन कान्सटेबल भर्ती को रदद किये जाने का निर्णय लिया गया है। कान्सटेबल की नई भर्ती प्रक्रिया यथा शीघ्र प्रारम्भ की जाये गीत था विभाग प्रयास करेगा कि जिन अभ्यर्थियों ने पूर्व में आवेदन किया है उन्हें पुनः आवेदन करने की आवश्यकता ना हो।
महानिरीक्षक पुलिस मुख्यालय ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा बजट में की गई घोषणानुसार कान्सटेबल की अतिरिक्त रिक्तियों का समावेश भी नई विज्ञप्ति में किया जाना प्रस्तावित है।
  • Powered by / Sponsored by :