रा.उ.प्रा. संस्कृत विद्यालय केसरदेसर जाटान प्रवेशिका (माध्यमिक) में क्रमौन्नत- उच्च शिक्षा मंत्री

रा.उ.प्रा. संस्कृत विद्यालय केसरदेसर जाटान प्रवेशिका (माध्यमिक) में क्रमौन्नत- उच्च शिक्षा मंत्री

बीकानेर, 10 फरवरी। उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने बताया की निदेशालय संस्कृत शिक्षा राजस्थान जयपुर के द्वारा श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र अन्तर्गत राजकीय उच्च प्राथमिक संस्कृत विद्यालय केसरदेसर जाटान को प्रवेशिका संस्कृत विद्यालय में क्रमौन्नत किया गया है।
भाटी ने बताया है कि शिक्षा के क्षेत्र में पिछड़े माने जाते रहे श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र की शैक्षिक दशा बदलने के लिये वे कृतसंकल्पित हैं इसलिये गत विधायक काल से ही वे निरन्तर प्रयासरत हैं कि क्षेत्र में अधिकाधिक नवीन विद्यालय स्वीकृत करवाने के साथ-साथ उन्हें निरन्तर क्रमौन्नत भी करवाया जावे इसके साथ ही विभिन्न श्रेणी के रिक्त पदों पर भी अधिक से अधिक नियुक्ति करवाई जावे एवं विद्यालयों में संसाधनों की भी पूर्ण उपलब्धता सुनिश्चित हो। इसके लिये वे निरन्तर शिक्षा मंत्री श्री डोटासरा एवं संस्कृत शिक्षा मंत्री श्री सुभाष गर्ग को पत्र व्यवहार एवं संवाद के माध्यम से क्षेत्र की मांग से निरन्तर अवगत करवाते रहते हैं। श्री भाटी ने कहा कि उनके लिये यह संतोष की बात है कि उनके विधायक काल के दौरान कोलायत क्षेत्र में न केवल प्राथमिक-माध्यमिक शिक्षा में सर्वाधिक विद्यालय क्रमौन्नत हुये हैं, वरन उच्च शिक्षा के क्षेत्र में भी दो राजकीय महाविद्यालयों के प्रारम्भ होने से कोलायत निरन्तर श्रेष्ठता की ओर अग्रसर है इसी कड़ी में राजकीय उच्च प्राथमिक संस्कृत विद्यालय केसरदेसर जाटान को माध्यमिक स्तर पर क्रमौन्नत किया गया है। जिससे क्षेत्र के बालक-बालिकाओं को घर के निकट ही माध्यमिक स्तर तक की शिक्षा आसानी से सुलभ पायेगी।
भाटी ने स्कूल क्रमौन्नति के लिये माननीय मुख्यमंत्री श्री अशोक जी गहलोत एवं संस्कृत शिक्षा राज्य मंत्री श्री सुभाष गर्ग का आभार व्यक्त किया है। केसरदेसर जाटान के विद्यार्थियों, अभिभावकों एवं ग्रामवासियों ने भी विद्यालय क्रमौन्नति के लिये अपने विधायक एवं मंत्री श्री भाटी का बहुत-बहुत आभार व्यक्त किया है।
  • Powered by / Sponsored by :