सतरंगी सप्ताह में मतदाता रैली एवं फ़्लैश मॉब कार्यक्रम आयोजित हुआ

सतरंगी सप्ताह में मतदाता रैली एवं फ़्लैश मॉब कार्यक्रम आयोजित हुआ

बीकानेर 14 अप्रैल। सतरंगी सप्ताह के पांचवे दिन रविवार को मतदाता रैली एवं फ़्लैश मॉब कार्यक्रम आयोजित हुआ। इसमें युवा और शहरी क्षेत्र के मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक किया गया। पीले रंग की थीम और मताधिकार का प्रयोग करेंगे वोट करेंगे। वोट करेंगे स्लोगन के साथ राजकीय डूंगर कॉलेज के एनसीसी और स्काउट के विद्यार्थियों ने आमजन को वोट का संदेश दिया।
कार्यक्रम की शुरुआत राजकीय डूंगर महाविद्यालय से हुई। जहां प्राचार्य डॉ दिग्विजय सिंह ने मतदान के महत्व के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय के विद्यार्थी यह संकल्प लें कि वे और उनके परिवार के सभी मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। स्वीप सह प्रभारी हरिशंकर आचार्य ने सतरंगी सप्ताह के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि मतदाता जागरूकता में युवाओं की भूमिका महत्वपूर्ण है। उन्होंने स्वीप अभियान गत चुनावों के वोटर टर्न आउट आदि के बारे में बताया। डॉ अन्नाराम शर्मा ने मतदान की शपथ दिलाई। कार्यक्रम का संचालन गोपाल जोशी ने किया।
यहां से विद्यार्थियों ने रैली निकाली। रैली विभिन्न मार्गो से होते हुए जय नारायण व्यास कॉलोनी स्थित मूर्ति सर्किल पहुंची। इस दौरान डोर टू डोर संपर्क करते हुए उन्होंने आमजन से मतदान की अपील की और मतदाता जागरूकता से जुड़े स्टीकर वितरित किए।
इस दौरान जिला इएलसी प्रभारी डॉ मैना निर्वाण एमएस कॉलेज, प्राचार्य डॉ नवदीप सिंह लॉ कॉलेज प्राचार्य डॉ भगवान राम बिश्नोई, डॉण् साधना भंडारी गंगाशहर कॉलेज प्राचार्य डॉ. बबिता जैन कार्यक्रम अधिकारी शराफत अली सहित स्वीप के सुधीर मिश्रा सहित शहरी क्षेत्र के विभिन्न महाविद्यालयों के प्रतिनिधि विधार्थी और आमजन मौजूद रहे।
छठे दिन सजाएंगे रंगोली
सतरंगी सप्ताह के छठे दिन सोमवार को महिला रंगोली व महिला मार्च का कार्यक्रम होगा। इसमें महिला मतदाता महिला कार्मिक महिला बीएलओ महिला खिलाड़ी शामिल होंगे। इस दिन की थीम का रंग ऑरेंज रहेगा और स्लोगन वोट करूंगी तभी तो बढूंगी। इस दौरान महिला एवं बाल विकास एवं महिला अधिकारिता विभाग द्वारा सात स्थानों पर रंगोली सजाई जाएगी। वहीं जिले भर के आंगनबाड़ी केंद्रों में भी रंगोलियां सजाई जाएगी।
  • Powered by / Sponsored by :