सेनेटाइजिंग चैंबर का शुभारंभ

सेनेटाइजिंग चैंबर का शुभारंभ

जयपुर, 2 अप्रेल। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त प्रथम श्री अशोक गुप्ता ने बगरु थाना क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के प्रभाव को निष्क्रिय करने के लिए सेनेटाइजिंग चैंबर का शुभारंभ किया।इस चैंबर का निर्माण स्थानीय पुलिस एवं आमजन के सहयोग से किया गया है।
श्री गुप्ता ने इस अवसर पर थानाधिकारी श्री बृजभूषण अग्रवाल एवं आमजन की प्रशंसा करते हुए कहा कि सेनेटाइजिंग चैंबर का यह आइडिया सभी को कोरोना के संक्रमण से बचाएगा।आमजन भी इसका उपयोग कर अपने आपको सुरक्षित महसूस करेंगे।उन्होंने कहा कि इस चैंबर का निर्माण चिकित्सकों की सलाह से निर्धारित चिकित्सकीय मापदंडों के आधार पर किया गया है।
पुलिस उपायुक्त पश्चिम श्री कावेंद्र सिंह सागर ने बताया कि अपने आप में यह नया और आधुनिक आइडिया है।वर्तमान समय में कोरोना वैश्विक परिदृश्य की ज्वलंत समस्या है।निश्चित रूप से इससे सभी लाभान्वित होंगे।
थानाधिकारी श्री बृजभूषण अग्रवाल ने बताया कि इस सेनेटाइजिंग चैंबर के अंदर प्रवेश करते हैं तो औषधियों से मिश्रित जल की फुहारें शरीर पर गिरती है इससे व्यक्ति सेनेटाइज होकर बाहर आ जाता है।यह सेनेटाइजर नीम, तुलसी ,स्प्रिट,गेंदा का फूल एवं प्यूरीफाइड पानी के मिश्रण से तैयार किया गया है जोकि एक होमियोपैथक senetizer है।इससे फुल बॉडी senetise होती है एवं बाइक सवार व्यक्ति भी बाइक पर सवार रहकर स्वयं के साथ बाइक को भी senetise कर सकता है। स्थानीय नागरिकों को यह काफी लाभप्रद रहेगा व awarness भी बढ़ाएगा।
  • Powered by / Sponsored by :