विकसित भारत संकल्प यात्रा : जिला कलक्टर पोसवाल ने लिया चणावदा कैंप का जायजा, पात्रजनों को किया लाभान्वित

विकसित भारत संकल्प यात्रा : जिला कलक्टर पोसवाल ने लिया चणावदा कैंप का जायजा, पात्रजनों को किया लाभान्वित

उदयपुर, 23 जनवरी। राज्य सरकार की ओर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के उद्देश्य को जन-जन तक पहुंचाने के लिए सतत प्रभावी प्रयास जारी है।
इसी कड़ी में मंगलवार को जिला कलक्टर अरविंद पोसवाल ने पंचायत समिति गिर्वा की ग्राम पंचायत चणावदा में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा कैंप का अवलोकन किया और ग्रामीणों को विभिन्न योजनाओं की जानकारी देते हुए पात्रजनों को लाभान्वित किया। उन्होंने उज्ज्वला योजना की लाभार्थी महिलाओं को गैस कनेक्शन मय चूल्हे प्रदान किये और क्षेत्र के प्रतिभावान विद्यार्थियों का्र प्रमाणपत्र प्रदान किये। उन्होंने शिविर स्थल पर लगी विभिन्न स्टॉल्स का अवलोकन किया और दी जा रही सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने हर योजना के बारे में ग्रामीणों को समझाने एवं योजनाओं का लाभ प्रदान करने के संबंध में संबंधित अधिकारियों-कार्मिकों को दिशा-निर्देश प्रदान किए।
विकास अधिकारी ने बताया कि कैंप में उज्ज्वला योजना के 85, किसान सम्मान निधि के 10, स्वच्छ भारत मिशन के 45 का पंजीकरण किया गया। 295 प्रतिभागियों ने क्विज में भाग लिया। कार्यक्रम में कुल 484 प्रतिभागियों को पुरस्कार दिए गए। अंत में सभी ने विकसित भारत का संकल्प लिया। इस अवसर पर समाजसेवी करण सिंह, हरीश मीणा, देवीलाल मीणा, राजेंद्र मीणा, नारायण मीणा, चुन्नीलाल मीणा सहित अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधि व विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।
3 किमी पैदल चलकर लिया जायजा
जिला कलक्टर पोसवाल ने चणावदा शिविर अवलोकन के दौरान वहां समीप स्थित नला से बारी जाने वाले रोड का मौका देखा और बारीफला के ग्रामीणों से बातचीत की। उन्होंने पहाड़ी क्षेत्र में 3 किमी पैदल चलकर क्षेत्र का जायजा लिया और स्थानीय अधिकारियों से चर्चा करते हुए ग्रामीणों को सरकार की विभिन्न योजनाओं से जोड़ते हुए हर संभव सहायता प्रदान करने की बात कही
गौरतलब है कि उदयपुर जिले में जिला कलक्टर अरविंद पोसवाल के निर्देशन में विभिन्न ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर कार्यक्रम आयोजित कर अभियान के उद्देश्य को साकार किया जा रहा है। कार्यक्रम स्थल पर स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं प्रशासनिक अधिकारी लगातार दौरा कर जन-जन को इस कार्यक्रम का महत्व बताते हुए पात्रजनों को हाथों-हाथ विभिन्न योजनाओं का लाभ प्रदान करने में जुटे हुए हैं।
  • Powered by / Sponsored by :