प्रज्वल रेवन्ना सेक्स स्कैंडल केस में उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने बीजेपी पर साधा निशाना . . .

प्रज्वल रेवन्ना सेक्स स्कैंडल केस में उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने बीजेपी पर साधा निशाना . . .

लोकसभा चुनाव 204 के बीच कर्नाटक में प्रज्वल रेवन्ना के कथित सेक्स स्कैंडल से राज्य की राजनीति में भूचाल आ गया है। लेकिन हासन के मौजूदा सांसद और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा (HD Deve Gowda) के पौत्र प्रज्वल रेवन्ना (Prajwal Revanna) की कई अश्लील वीडियो में कथित संलिप्तता के आरोप से पार्टी की छवि को गहरा आघात लगा है। लोकसभा चुनाव के बीच जेडीएस के साथ गठबंधन में शामिल बीजेपी ने इस विवाद से खुद को अलग कर लिया है। इस बीच पूर्व CM एचडी कुमारस्वामी ने JDS कोर कमेटी की बैठक के बाद प्रज्वल को पार्टी से सस्पेंड करने का फैसला लिया गया। पार्टी ने उन्हें शोकॉज नोटिस भी जारी किया है। इसे लेकर अब राजनीति तेज हो गई हैं कांग्रेस ने जेडीएस और बीजेपी के गठबंधन को लेकर निशाना साधा।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने कहा कि अमित शाह ने कहा कि वह इस घटना की निंदा करते हैं, हम सहमत हैं। लेकिन जहां तक भाजपा और जेडीएस के गठबंधन का सवाल है तो उन्होंने कहा कि यह उनकी(JDS) पार्टी का मामला है और वे कार्रवाई करेंगे। वे ऐसा नहीं कर सकते, उन्हें स्पष्ट करना होगा। मैं अपने भाजपा मित्रों से केवल एक ही सवाल पूछ रहा हूं कि आप चाहते हैं कि ऐसे लोग आपके साथ जुड़ें या नहीं?... अभी 10 दिन पहले उन्होंने (एच.डी. कुमारस्वामी) कहा कि वह(प्रज्वल रेवन्ना) मेरा बेटा है, फिर वह उसे कैसे बाहर निकाल सकते हैं?"
प्रज्वल रेवन्ना के 'अश्लील वीडियो' मामले पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, प्रज्वल रेवन्ना का जो समाचार पत्रों और चैनल पर चल रहा है वो बिलकुल आघातजनक है और बीजेपी का स्टैंड बहुत स्पष्ट है कि हम देश की 'मातृ शक्ति' के साथ खड़े हैं... मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि वहां पर सरकार किसकी है? सरकार कांग्रेस पार्टी की है। उन्होंने अब तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं की? कार्रवाई हमें नहीं करनी। यह राज्य की कानून व्यवस्था का मुद्दा है, राज्य सरकार को इस पर कार्रवाई करनी होगी... हम जांच के पक्ष में हैं और हमारे सहयोगी जद (एस) ने भी इसके खिलाफ कार्रवाई करने की घोषणा की है आज उनकी कोर कमेटी की बैठक है और कदम उठाए जाएंगे।
जद (एस) सांसद प्रज्वल रेवन्ना के 'अश्लील वीडियो' मामले पर कर्नाटक के पूर्व सीएम और जद (एस) नेता एचडी कुमारस्वामी ने कहा, "यह हमारे परिवार की छवि को नष्ट करने के लिए कांग्रेस की चाल है। देवेगौड़ा जी या मेरी क्या भूमिका है? हम उन सभी चीजों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं। यह प्रज्वल रेवन्ना का व्यक्तिगत मामला है। मैं उनके संपर्क में नहीं हूं। उसे कानून के सामने लाना सरकार की जिम्मेदारी है। नैतिक रूप से हमने कुछ निर्णय लेने का फैसला किया है।
  • Powered by / Sponsored by :