लड़की की डिमांड करने पहुंचे दो युवकों ने पिकअप ट्रॉले से कुचल कर एक 60 वर्षीय वृद्धा राजी देवी की हत्या की

लड़की की डिमांड करने पहुंचे दो युवकों ने पिकअप ट्रॉले से कुचल कर एक 60 वर्षीय वृद्धा राजी देवी की हत्या की

जालोर 17 जनवरी। थाना सांचोर क्षेत्र के कारोला फांटा इलाके में 15 जनवरी की रात लड़की की डिमांड करने पहुंचे दो युवकों ने पिकअप ट्रॉले से कुचल कर एक 60 वर्षीय वृद्धा राजी देवी की हत्या कर दी थी। पुलिस ने मामले का खुलासा कर गांव लालासर डावल थाना चितलवाना निवासी हत्या के आरोपो दिनेश विश्नोई पुत्र रूपा राम (26) एवं सुखराम उर्फ भगाराम विश्नोई पुत्र भींयाराम (40) लालासर डावल थाना चितलवाना को गिरफ्तार कर लिया।
जालौर एसपी हर्षवर्धन अग्रवाला ने बताया कि पकड़े गए दोनों आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि दोनों घटना की रात अनैतिक कार्य के लिए लड़की की डिमांड करने पीड़ित के घर गए थे। जहां उनका मोबाइल गिर जाने पर उन्होंने मृतका से मोबाइल मांगा। वृद्धा के मोबाइल नहीं देने पर उन्होंने पिकअप ट्रॉले से कुचल कर हत्या कर दी। दोनों आरोपियों को वीसी के जरिए न्यायाधीश के समक्ष पेश कर दो दिन का रिमांड प्राप्त किया गया है।
एसपी अग्रवाला ने बताया कि 15 जनवरी की रात दोनों आरोपी कारोला फाटा निवासी मृतक राजी देवी के घर पहुंचे और लड़की की डिमांड की। मना करने पर पिकअप ट्रॉले को रिवर्स लेकर वृद्धा पर चढ़ा दिया, जिससे उनका पैर टूट गया और सिर पर गंभीर चोट आई। जिन्हें परिजन हॉस्पिटल ले गए। जहां पीड़ित के पोते मुकेश ने पुलिस को रिपोर्ट दी। घटना की सूचना मिलते ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दशरथ सिंह व सीओ रूप सिंह एवं थानाधिकारी सांचौर प्रवीण कुमार तुरंत अस्पताल पहुंचे। डॉक्टर से बात कर वृद्धा को एम्स जोधपुर रेफर करवाया। इलाज के लिए ले जाते समय रास्ते में घायल राजी देवी की मौत हो गई। इस पर हत्या में मामला तब्दील किया गया।
एसपी अग्रवाला ने बताया कि घटनास्थल पर एमओबी व फॉरेंसिक मोबाइल टीम को बुला कर भौतिक व तकनीकी साक्ष्य एकत्रित किये गए। प्रकरण में गहन अनुसंधान, तकनीकी साक्ष्य एवं विशेष प्रयासों से दोनों अभियुक्त दिनेश विश्नोई व सुखराम विश्नोई को दस्तयाब कर पूछताछ की। जुर्म कबूल करने पर गिरफ्तार किया गया। घटना में प्रयुक्त पिकअप ट्रोला भी जब्त किया गया है।
  • Powered by / Sponsored by :