जगतपुरा जोन के जोन कार्यालय से डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण की नवीन व्यवस्था के तहत 35 हूपर्स को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना

जगतपुरा जोन के जोन कार्यालय से डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण की नवीन व्यवस्था के तहत 35 हूपर्स को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना

नगर निगम ग्रेटर महापौर डॉ. सौम्या गुर्जर ने बुधवार को जगतपुरा जोन कार्यालय से डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण की नवीन व्यवस्था के तहत जगतपुरा जोन के लिए 1200ज्ञळ क्षमता वाले 35 हूपर्स को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। हरी झण्डी दिखाने से पहले डॉ. सौम्या ने हूपर्स की पूजा अर्चना की तथा ड्राइवर को तिलक भी किया। इस अवसर पर जगतपुरा जोन उपायुक्त श्रीमती ममता नागर, गैराज उपायुक्त श्री अतुल शर्मा और गैराज समिति के चेयरमैन श्री विनोद चौधरी उपस्थित रहे।
डॉ. सौम्या ने इस अवसर पर कहा कि नगर निगम ग्रेटर द्वारा स्वच्छता की ओर कदम बढ़ाते हुए मालवीय नगर, मुरलीपुरा, झोटवाडा, सांगानेर जोन के बाद जगतपुरा जोन में भी डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण की नवीन व्यवस्था को शुरू किया गया है। इसकी प्रभावी मॉनिटरिंग भी की जायेगी शीघ्र ही शेष जोन में भी नयी व्यवस्था शुरू की जायेगी। इस नयी व्यवस्था से आमजन को राहत मिलेगी तथा सफाई व्यवस्था भी सुचारू रूप से हो पायेगी उन्होने आमजन से अपील करते हुए कहा कि आमजन स्वयं भी शहर को स्वच्छ रखने के प्रति जागरूक रहे तथा एक जिम्मेदार नागरिक का कर्तव्य भी निभायें।
हूपर्स में गीले व सूखे कचरे के दो बॉक्स बने हुए है इसके साथ ही खास बात यह है कि घातक अपशिष्ट पदार्थों एवं सनेट्री कचरे के लिए भी अलग बॉक्स है। इसके साथ ही हैल्पर की भी व्यवस्था की गई है।
इस अवसर पर निगम के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ पार्षद अंकित वर्मा, रामस्वरूप मीणा, अरूण शर्मा, कृष्णा मीणा उपस्थित रहें।
  • Powered by / Sponsored by :