जेडीए दस्ते ने सांगी पेट्रोल पम्प को सील कर भूमि का कब्जा लिया, अन्य स्थानों से अवैध निर्माण ध्वस्त

जेडीए दस्ते ने सांगी पेट्रोल पम्प को सील कर भूमि का कब्जा लिया, अन्य स्थानों से अवैध निर्माण ध्वस्त

जयपुर, 18 मई। जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने गुरूवार को कार्यवाही करते हुए जोन-02 में एमआई रोड पर सांगी पेट्रोल पम्प को सील करते हुए भूमि का कब्जा लिया गया तथा जोन-04 एवं जोन-12 में अवैध निर्माण ध्वस्त किये गये।
उपायुक्त जोन-02 श्री नवल किशोर बैरवा ने बताया कि माननीय उच्च न्यायालय द्वारा दिनांक 02.05.2017 के आदेश द्वारा याचिका खारिज की गई। याचिका खारिज होने पर आदिनांक 18.05.2017 को पेट्रोल पम्प को सील करते हुए सम्पूर्ण भूमि 2254.00 वर्गगज का भौतिक कब्जा जेडीए द्वारा लिया गया। कार्यवाही के दौरान प्रवर्तन अधिकारी श्री महेन्द्र गुप्ता सहित उपलब्ध जाप्ता व लेबर गार्ड उपस्थित थे।
मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन ने बताया कि जोन-04 सिद्धार्थ नगर में रोड पर अतिक्रमण कर बनाये गये चबूतरे एवं जगतपुरा रोड शिव शक्ति नगर में रोड पर अतिक्रमण कर बनाये गये चबूतरे को ध्वस्त किया गया। इसी प्रकार जोन-12 में कालवाड रोड पर गजाधरपुरा में शमषान की भूमि पर छप्परनुमा झोपड़ी बनाकर किये गये अतिक्रमण को ध्वस्त किया गया। इसी जोन में ग्राम नींदड़ में निर्माण कर बल्ली फन्टे लगाकर एक मकान की शटरिंग की जा रही थी जिन्हें हटवाकर निर्माणकर्ता को धारा 32, 33 के तहत नोटिस जारी किया गया।
  • Powered by / Sponsored by :