ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 में उत्तर प्रदेश के कायम किया नया रिकॉर्ड, 32 लाख 92 हजार करोड़ रुपये के निवेश एमओयू साइन . . .

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 में उत्तर प्रदेश के कायम किया नया रिकॉर्ड, 32 लाख 92 हजार करोड़ रुपये के निवेश एमओयू साइन . . .

उत्तर प्रदेश में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 निवेश के मेगा शो का आयोजन शुरू हो चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का लखनऊ में उद्घाटन किया। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 में 32 लाख 92 हजार करोड़ रुपये के निवेश एमओयू साइन हुए। उत्तर प्रदेश ने 32.92 लाख करोड़ रुपये के निवेश एमओयू साइन कर वाइब्रेंट गुजरात समिट और इन्वेस्ट मध्य प्रदेश समिट को पीछे छोड़ दिया है। करोड़ों रुपये के निवेश और लाखों लोगों को रोजगार का वादा कर उत्तर प्रदेश एक नया रिकॉर्ड कायम किया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन के अनुरूप 'नए भारत का नया उत्तर प्रदेश' देश के ग्रोथ इंजन की बड़ी भूमिका निभाने को तैयार है। इस कार्यक्रम के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा प्रधानमंत्री के 'रिफॉर्म, परफॉर्म ट्रांसफार्म' के मंत्र को आत्मसात कर उत्तर प्रदेश ने जो प्रयास किए, उसी का परिणाम है कि आज ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 निवेश के दौरान 32.92 लाख करोड़ के निवेश प्रस्ताव पर साइन प्राप्त हुए हैं।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के इतिहास में यह पहला अवसर है, जब एक साथ सभी 75 जनपदों में निवेश हो रहा है। UPGIS-2023 प्रदेश को $01 ट्रिलियन की इकोनॉमी बनाने के साथ ही देश को $05 ट्रिलियन की इकोनॉमी बनाने के संकल्प को पूर्ण करेगा।

इससे पहले पीएम मोदी ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 आयोजन को संबोधित करते हुए कहा कि बहुत जल्द यूपी देश के उस इकलौते राज्य के रूप में जाना जाएगा, जहां 5 अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे हैं। इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ-साथ यूपी में सरकारी सोच और अप्रोच में ईज ऑफ़ डूइंग बिजनेस को लेकर सार्थक बदलाव आया है। आज यूपी एक आशा... एक उम्मीद बन चुका है। उन्होंने कहा कि आज भारत में सोशल, फिजिकल और डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर पर जो काम हुआ है, उसका बड़ा लाभ यूपी को भी मिला है। इससे यहां के लोग Socially और Financially कहीं ज्यादा कनेक्टेड हुए हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि एक समय पर यूपी बीमारू राज्य कहलाता था, हर कोई यूपी से अपनी उम्मीदें छोड़ चुका था, लेकिन बीते 5-6 वर्षों में यूपी ने अपनी नई पहचान स्थापित कर ली है। अब यूपी अपनी Good Governance के लिए पहचाना जा रहा है।
  • Powered by / Sponsored by :