बाजार खुलते ही अडानी ग्रुप कंपनी के शेयरों में लगातार में उछाल, निवेशकों का लौटता भरोसा. . .

बाजार खुलते ही अडानी ग्रुप कंपनी के शेयरों में लगातार में उछाल, निवेशकों का लौटता भरोसा. . .

शेयर बाजार में गिरावट के बावजूद अडानी ग्रुप कंपनी के शेयरों में लगातार तेजी बनी हुई है। जिसका मुख्य कारण निवेशकों का लौटता भरोसा बताया जा रहा है। जहां बुधवार को चार कंपनियों के शेयरों में लोअर सर्किट था, वहीं आज ये महज एक कंपनी में है। Adani Power से लेकर Adani Enterprises तक के शेयर बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं। बाजार खुलते ही Adani Group की पांच कंपनियों में 5 फीसदी का अपर सर्किट देखने को मिल रहा है। वहीं अडानी इंटरप्राइजेज और सीमेंट कारोबार समेत चार कंपनियों में मामूली गिरावट देखने को मिल रही है।
अडानी की फ्लैगशिप कंपनी ADANI ENTERPRISES LTD के शेयर करीब 2.6% की तेजी के साथ 1826.00 रुपये पर खुले थे, हालांकि दिन कारोबार बढ़ने के साथ ये बढ़त कुछ कम हुई फिर भी ये 2.01% चढ़कर 1,814.85 रुपये पर ट्रेड कर रहा है। शुरुआती कारोबार में ये 1866 रुपये तक पहुँच गए थे। इसके अलावा New Delhi Television Limited (NDTV) के शेयरों में अपर सर्किट लगा है और ये 5% की बढ़त लेकर 206.90 रुपये पर पहुंच गए हैं। Adani Wilmar Ltd के शेयरों में भी अपर सर्किट लगा और ये 4.99% की बढ़त लेते हुए 417.40 रुपये पर पहुंच गए।
ADANI PORTS के शेयर 2.34% की बढ़त के साथ 582.25 रुपये के स्तर पर खुले थे और फिलहाल 1.77% चढ़कर 579.10 रुपये पर हैं. Adani Power के शेयर में कारोबार की शुरुआत से ही अपर सर्किट लग गया और ये 4.97 फीसदी की तेजी के साथ 147.80 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं।
गुरुवार को खुले शेयर बाजार में गिरावट देखने को मिल रही है। बांबे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 107.57 अंकों की गिरावट के साथ 60,240.52 अंकों पर कारोबार कर रहा है। वहीं दूसरी ओर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक निफ्टी 34.85 अंकों की गिरावट के साथ 17,719.55 अंकों पर कारोबार कर रहा है। अडानी इंटरप्राइजेज, रिलायंस, एसबीआई लाइफ आईसीआईसीआई के शेयरों में गिरावट देखने को मिल रही है।
अमेरिकी फर्म हिंडनबर्ग रिसर्च की 24 जनवरी को आई एक रिपोर्ट में अडानी ग्रुप पर वित्तीय धोखाधड़ी और शेयरों के भाव चढ़ाने में हेराफेरी करने के आरोप लगाए गए थे। हालांकि समूह ने इन सभी आरोपों को निराधार बताते हुए नकार दिया था लेकिन उसकी कंपनियों के शेयरों के भाव लगातार गिरते चले गए। हालत यह हो गई कि रिपोर्ट आने के एक महीने के भीतर अडानी ग्रुप की लिस्टेड कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 60 प्रतिशत से भी अधिक गिर गया। वैसे पिछले हफ्ते से अडानी ग्रुप के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है।
  • Powered by / Sponsored by :