अन्तर्राज्यीय ट्रेक्टर चोर गिरोह का पर्दाफाश: राजस्थान व मध्यप्रदेश में सक्रिय कंजर गैग के सरगना सहित 07 गिरफतार

अन्तर्राज्यीय ट्रेक्टर चोर गिरोह का पर्दाफाश: राजस्थान व मध्यप्रदेश में सक्रिय कंजर गैग के सरगना सहित 07 गिरफतार

बूंदी 24 जनवरी। जिले की डाबी थाना पुलिस ने अंतर राज्य ट्रैक्टर चोर गिरोह का खुलासा किया है। पुलिस ने गैंग के सरगना सहित सात सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। यह गैंग राजस्थान व समीपवर्ती राज्य मध्य प्रदेश में सक्रिय है। कंजर गैंग के गिरफ्तार बदमाश राजस्थान व मध्यप्रदेश में मोस्ट वाण्टेड है।
पुलिस अधीक्षक बुन्दी जय यादव ने बताया कि धनेश्वर निवासी रंग लाल प्रजापत के मकान के अंदर खड़ा ट्रेक्टर 16 जनवरी की रात अज्ञात व्यक्तियों द्वारा चोरी कर ले जाने की घटना के खुलासे के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक किशोरी लाल के निर्देशन एवं सीओ हेमन्त कुमार के सुपरविजन एवं थानाधिकारी डाबी महेश कुमार के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया।
विशेष टीम ने ट्रेक्टर चोरी की वारदात के बाद सीसीटीवी केमरों की फुटेज से अपराधियों के आने-जाने के मार्गों को चिन्हित किया। घटनास्थल के आसपास, होटल, ढाबों पर करीब 200 व्यक्तियों से पुछताछ व मुखबीर की सूचना से सामने आया कि इन वारदातों में झालावाड की कंजर गैग का हाथ हो सकता है। कंजर गैग की स्थानीय पुलिस से जानकारी गई तो पता चला कि इस गैग के सदस्य राजस्थान व मध्यप्रदेश के कई थानों में वांटेड है। गैग को पकडने के लिए स्थानीय पुलिस भी काफी प्रयास कर रही है।
इस पर थानाधिकारी डाबी महेश कुमार व विशेष टीम ने सादा वस्त्रों में गैग के ठहरने के सम्भावित ठिकानों पर नजर रखना शुरू किया। लगातार 05 दिन तक रैकी करने के बाद गैग के सरगना राजबाबू कंजर पुत्र भगवतिया (27) व उसके भाई ज्ञान सिंह कंजर (38) निवासी किशनपुरिया थाना सदर सहित जितेन्द्र कंजर पुत्र नन्दकिशोर (20), सुजान कंजर पुत्र रामनारायण (22), रघुवीर कंजर पुत्र रामनारायण (25), शिवराज कंजर पुत्र कैलिया (30) निवासी किशनपुरिया थाना सदर एवं रामेश्वर उर्फ बबलु पुत्र धुलादास (30) निवासी गांव हेमडा थाना उन्हेल को गिरफतार करने में सफलता हासिल की गई।
एसपी जय यादव ने बताया कि सभी आरोपियों के विरुद्ध पूर्व में भी कई आपराधिक मामले दर्ज है। उनसे पूछताछ के बाद राजस्थान व मध्य प्रदेश की 19 ट्रैक्टर, बोलेरो व पिकअप चोरी की वारदातों का खुलासा हुआ। गिरफ्तार बदमाशों से गहनता से पूछताछ की जा रही है। जिनसे और भी कई वारदातें खुलने की पूरी संभावना है।
  • Powered by / Sponsored by :