साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित

साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित

भीलवाडा, 15 मई। मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री गजेन्द्र सिंह राठौड की अध्यक्षता में सोमवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित हुई। बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने विभिन्न विभागों के द्वारा किये जा रहे कार्यो की प्रगति की समीक्षा कर कार्यो में तेजी लाने के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देश दिये।
बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग द्वारा हेडपंपों के स्टेटस की जानकारी ली। साप्ताहिक समीक्षा बैठक में विभाग के अधिकारी ने बताया कि 41वां हेण्डपंप मरम्मत अभियान प्रारंभ कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि बैठक में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग द्वारा खराब हेण्डपंपों को हटाने की कार्यवाही प्रारंभ करने के निर्देश दिये । इसके साथ ही गर्मी के मौसम को देखते हुए पेयजल व्यवस्था सुचारु रुप से बनाये रखने के निर्देश दिये। इसी प्रकार चम्बल प्रोजेक्ट के ए.ई.एन. किशन खोईवाल तथा पी.एच.ई.डी. के अधीक्षण अभियंता पी.सी. गुप्ता ने बताया कि प्रोजेक्ट में कार्य प्रगति पर है। उन्होंने तेजी लाने के निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि जवाहरनगर क्षेत्रा में आज से नियमित रुप से पानी की सप्लाई प्रारंभ हो जायेगी। बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने पानी की टंकियों की सफाई के निरीक्षण संबंधी निर्देश दिये। बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने पी.एच.ई.डी. के एस.ई. ने बताया कि सालरा ग्राम में पानी कनेक्शन हेतु 20 फार्म वितरित कर दिये गये हैं। बैठक में सभी उपखण्ड अधिकारियों को साप्ताहिक बैठक करने व रिपोर्ट प्रेषित करने के निर्देश भी दिये। उन्होंने बैठक में करेडा, हमीरगढ, नई ईरास ग्राम पंचायत आमलीगढ आदि में पानी की समस्या से निराकरण के लिए निर्देश दिये।
बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जे.सी. जीनगर ने बताया कि मौसमी बीमारियों को देखते हुए विभाग ने 3 क्विंटल सडे-गले फल नष्ट करवाये गये हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत 27388 रोगियों के 12.08 करोड रु. के क्लेम प्राप्त होकर 9.30 करोड रु. का भुगतान कर दिया गया है। इसी प्रकार बैठक में नगर परिषद के अधिकारी ने बताया कि शहरी मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभ्यिन के कुल 42 कार्य स्वीकृत हैं इनमें 16 कार्य पूर्ण हो चुके हैं एवं 15 कार्य 90 प्रतिशत पूर्ण हो चुके हैं शेष पर कार्य प्रगति पर है। उन्होंने बताया कि 47 कचरा कलेक्शन सेन्टर कम कर दिये गये हैं। मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने नगर परिषद को सभी ओटो टीपर रुट की समय सारणी बनाकर इसे जारी करने के निर्देश दिये। इसी प्रकार रसद अधिकारी श्री महावीर प्रसाद नायक ने बताया कि 853 डाटा सिडिंग कर लिये गये हैं । अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के अधिकारी राजपाल सिंह ने बताया कि कांवाखेडा और कच्ची बस्ती में विद्युत चोरी रोकने के लिये अभियान चलाया गया जिसमें 2 ट्रायल में 45 विद्युत चोरी के मामले पकडे गये। मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने अभियान को लगातार चलाने के निर्देश दिये। इसी प्रकार बैठक में शिक्षा विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, सामाजिक न्याय आदि विभागों के कार्यो की समीक्षा कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
  • Powered by / Sponsored by :