रीट समेत विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में नौकरी का झांसा देकर परीक्षार्थियों से पैसे हडपने वाले सरकारी टीचर को किया गिरफतार

रीट समेत विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में नौकरी का झांसा देकर परीक्षार्थियों से पैसे हडपने वाले सरकारी टीचर को किया गिरफतार

भरतपुर 26 सितम्बर। युवाओं को सरकारी नोकरी पर लगवाने का वादा करने वाले गिरोह पर राज्य की समस्त जिलों की पुलिस नजर बनाए हुए है। ऐसे ही एक व्यक्ति को जिले की कुम्हेर थाना पुलिस ने क्षेत्र के तोप सर्किल पर डिकोय ऑपरेशन कर गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपो लक्ष्मन सिह जाट पुत्र खुशी राम (38) गांव पूंठ थाना कुम्हेर का रहने वाला है और अभी राजकीय वालिका उच्च प्राथमिक विधालय गोलपुरा तहसील कुम्हेर में टीचर है।
भरतपुर एसपी देवेंद्र कुमार विश्नोई ने बताया कि आरोपी टीचर पर रीट समेत विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में नौकरी का झांसा देकर परीक्षार्थियों से पैसे हडपने का आरोप है। आज भी तोप सर्किल पर किसी परीक्षार्थी को आरोपी भर्ती कराने के नाम पर लूटने के लिये खड़ा था। जिसे कुम्हेर थाने के एएसआई राज पाल सिंह ने डिकोय ऑपरेशन कर रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।
एसपी विश्नोई ने बताया कि आरोपी के पास से तीन मोबाइल जब्त किये गये है जिनमे कई परीक्षार्थीयो के विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के एडमिट कार्ड एवं परीक्षार्थीयों से नोकरी के सम्बंध में की गई वाट्सअप चैट मिली है। पूछताछ में उसने बताया कि पहले वह भरतपुर मे कोचिंग सेंटर चलाता था। तब कई लोग उससे जुड गये। वह और उसके अन्य साथी नौकरी लगाने का झांसा देकर 15-20 परीक्षार्थीयों से कुछ राशि एडवांस में लेकर बाकी रकम नौकरी लगने के बाद लेना तय करते। जिनमे से कुछ परीक्षार्थी स्वतः ही नौकरी लग जाते है, जो नही लगते उनके रुपये किस्तो मे वापिस कर देते।अभी कई परीक्षार्थीयों से एडवांस रूपये लिए थे जो उसके साथियों के पास है।
आरोपी टीचर के विरुद्ध कुम्हेर थाने पर आपराधिक मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपी से कड़ी पूछताछ की जा रही है और उसके बाकी साथियों की तलाश के लिए अलग अलग टीमें गठित की गई है।
  • Powered by / Sponsored by :