बरावली के छोटू गांवसिंह हत्याकांड का खुलासा, दो गिरफ्तार

बरावली के छोटू गांवसिंह हत्याकांड का खुलासा, दो गिरफ्तार

भरतपुर 22 सितम्बर। जिले के डीग थाना क्षेत्र के बरावली गांव में पिछले साल नवम्बर महीने में हुई छोटू जाट की हत्या का खुलासा कर उधोगनगर थाना पुलिस ने जिला मथुरा यूपी के थाना बलदेव निवासी अभियुक्त भूपेन्द्र उर्फ भूपी पुत्र राजवीर सिंह जाट (24) व नरेश जाट पुत्र बिरेन्द्र सिंह (26) को गिरफ्तार किया है।
भरतपुर एसपी देवेन्द्र कुमार विश्नोई ने बताया कि 05 नवम्बर,2020 को थाना डीग के गांव बरावली निवासी धीरी सिंह उर्फ छोटू पुत्र विजय सिंह जाट (20) की खेत में शौच से आते समय पेपर कटर से गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। हत्या के खुलासा हेतु एएसपी वंदिता राणा व सीओ ग्रामीण बृजेश उपाध्याय आईपीएस के सुपरविजन में एक टीम गठित गई थी।
अनुसंधान के दौरान ये तथ्य सामने आये कि आरोपी भूपेन्द्र की सगाई नरेश के पिता की मध्यस्थता में बरावली गांव की एक युवती से हुई थी। मृतक छोटू जाट आरोपी की मंगेतर के चरित्र को लेकर दुष्प्रचार कर रहा था। इसके लिये युवती के परिजनों ने उसे समझाया और डांटा भी, पर वह नही माना। यह खबर पता चलने पर आरोपी भूपेन्द्र ने शादी से इन्कार कर दिया। शादी से मना करने पर भूपेन्द्र को उसके बरावली के रिश्तेदार द्वारा गोवर्धन में परिक्रमा के दौरान समझाया तो आरोपी ने मृतक को धमकाने की सोची। सामाजिक प्रतिष्ठा की वजह से नरेश व उसके परिजन तथा आरोपी के बरावली निवासी रिश्तेदार भी घटना में शामिल हो गये।
पूर्व निर्धारित योजना के अनुरूप घटना के रोज 5 नवम्बर को आरोपी ने बरावली के जंगल में शौच करके जाते समय छोटू सिंह को पकड लिया और पेपर कटर से गला काटकर उसकी हत्या कर दी। जिस पर बुधवार को थानाधिकारी उद्योग नगर महेंद्र सिंह राठी मय टीम ने प्रकरण का खुलासा कर दो आरोपी भूपेन्द्र उर्फ भूपी व नरेश को गिरफ्तार किया गया ।
  • Powered by / Sponsored by :