पुलिस ने गौ तस्करों से गौवंशों को कराया मुक्त, पुलिस को देख गाड़ी छोड़कर भागे तस्कर

पुलिस ने गौ तस्करों से गौवंशों को कराया मुक्त, पुलिस को देख गाड़ी छोड़कर भागे तस्कर

भरतपुर 15 जनवरी। कोतवाली थाना पुलिस की सख्त नाकाबंदी को देख गौ तस्करों ने रेलवे स्टेशन की तरफ गाड़ी मोड़ दी। आगे रास्ता संकरा होने व नाली में गाड़ी फंस जाने पर तस्कर गाड़ी मौके पर छोड़कर फरार हो गए। केन्ट्रा गाड़ी में पुलिस को 26 गौवंश निर्दयतापूर्वक भरे मिले। जिनमें से 9 मृत अवस्था में थे। मृत गायों का पोस्टमार्टम करा दफनाया गया तथा जीवित 17 को सांवल दास गौशाला में सुपुर्द किया गया।
भरतपुर एसपी देवेंद्र कुमार विश्नोई ने बताया कि रविवार को कोतवाली थाने के एएसआई चंद्रशेखर को पुलिस कन्ट्रोल रूम से सूचना मिली कि गुण्डवां टोल की तरफ से एक केन्ट्रा तेज गति से मथुरा से भरतपुर की तरफ आ रही है। जो की गौवंशों से भरी हुई है। जिसका गौरक्षा दल के व्यक्ति अपनी गाडियो से पीछा कर रहे है।
इस सूचना पर एएसआई चन्द्रशेखर मय जाप्ता के अखड्ड तिराहा पहुंचे ओर नाकाबन्दी शुरू कर दिया। इसी दौरान गौरक्षा दल की एक गाडी आई व उन्होने बताया कि एक केन्ट्रा तेज गति से पुल को पार करके आई है। इस पर एएसआई चन्द्रशेखर मय जाप्ता के केन्ट्रा की तलाश हेतु गौरक्षा दल के साथ एमईएस तिराहे से होते हुए रेल्वे स्टेशन पहुंचे। वहां पर लोगों ने बताया कि एक केन्ट्रा तेज गति से स्टेशन की तरफ गई है जो कि आगे जाकर नाली मे फंसी गई है। वहां जाकर देखा तो एक हरियाणा नम्बर की आयशर केन्ट्रा गाडी एक नाली मे फंसी हुई थी।
गौतस्कर केन्ट्रा छोडकर अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गये। पुलिस टीम ने उस केन्ट्रा गाड़ी को चैक किया तो उसमे 22 गाय, 2 सांड व 2 बछडे कुल 26 गौंवंश निर्दयतापूर्वक भरे मिले। जिनमे 9 गाय मृत अवस्था में मिली। केन्ट्रा को जप्त कर फरार गौतस्करों के विरूद्ध थाने पर आरबीए एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर फरार गौतस्करों की तलाश जारी है।
  • Powered by / Sponsored by :