कोरोना के विरूद्ध जंग में जुड़ाव व एयर फाउंडेशन का मिला सहयोग

कोरोना के विरूद्ध जंग में जुड़ाव व एयर फाउंडेशन का मिला सहयोग

उदयपुर, 10 जुलाई। राज्य सरकार के निर्देशन में जिले में कोरोना के विरूद्ध चल रही जंग में विभिन्न विभागों, औद्योगिक व सामाजिक संगठनों के साथ-साथ सरकारी व गैर सरकारी संस्थाओं का सहयोग भी लगातार मिल रहा है। शनिवार को एक ऐसे ही स्व-स्फूर्त सहयोग के तहत जुड़ाव व एयर फाउंडेशन द्वारा आरएनटी मेडिकल कॉलेज को अत्याधुनिक चिकित्सा उपकरण भेंट करते हुए कोरोना को हराने की प्रतिबद्धता व्यक्त की है।
राजस्थान व मध्यप्रदेश में कार्य कर रही ‘जुड़ाव’ संस्था की निदेशक आभा शर्मा ने आज अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) ओपी बुनकर की मौजूदगी में आरएनटी रवीन्द्रनाथ टैगोर आयुर्विज्ञान महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. लाखन पोसवाल को 10 मल्टीपैरा कार्डियेक मॉनिटर और 50 हाई फ्लो मास्क भेंट किए। इस दौरान एडीएम ओपी बुनकर व डॉ. लाखन पोसवाल ने जुडाव और एयर फाउंडेशन के इस प्रयास की सराहना की और बताया कि इन उपकरणों से इमरजेंसी व कोरोना आईसीयू के मरीजों को त्वरित चिकित्सा सेवा देने में बहुत मदद मिलेगी।
डॉ. पोसवाल ने बताया कि मल्टीपैरा कार्डियेक मॉनिटर का उपयोग भर्ती मरीजों के ब्लड-प्रेशर, हार्ट रेट, ऑक्सीजन लेवल, ईसीजी की मॉनिटरिंग करने एवं मरीजों को आईसीयू, ओटी व इमरजेंसी वार्ड से अन्य वार्ड अथवा यहां से आईसीयू व ओटी में ट्रांसफर करने में सुविधा प्राप्त होगी।
इस दौरान संस्था की आभा शर्मा ने बताया कि उनकी संस्थान द्वारा राजस्थान व मध्य प्रदेश में कार्य रही है और कोरोना के खिलाफ जंग में अब तक 20 हजार एन-95 मास्क, ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर व 300 से अधिक जरूरतमंद परिवारों को राशन दिया गया है। आगामी सप्ताह में जोधपुर में भी चिकित्सा उपकरण देने प्रस्तावित हैं। उन्होंने बताया कि इन चिकित्सा उपकरण की आवश्यकता व आपूर्ति संबंधित समन्वय में सीएमएचओ डॉ. दिनेश खराडी व आरएनटी के डॉ. विक्रम बेदी व डॉ. देवेन्द्र वर्मा का अहम् योगदान रहा है। इस मौके पर डॉ. देवेन्द्र वर्मा, डॉ. एके वर्मा, डॉ. ललित रैगर व अन्य चिकित्साधिकारी मौजूद थे।
  • Powered by / Sponsored by :