आईडाणा की रात्रि चौपाल में समस्याओं के निस्तारण की कार्यवाही

आईडाणा की रात्रि चौपाल में समस्याओं के निस्तारण की कार्यवाही

राजसमन्द, 2फरवरी/आमेट पंचायत समिति अन्तर्गत आईडाणा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर अटल सेवा केन्द्र में हुई रात्रि चौपाल में ग्रामीणों ने क्षेत्र में पानी, बिजली, शिक्षा सुविधा, चिकित्सा, सड़क व अन्य बुनियादी सेवाओं तथा सुविधाओं से संबंधित शिकायतें रखी और विभिन्न ज्वलन्त समस्याओं की ओर ध्यानाकर्षण किया।
रात्रि चौपाल में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोविन्दसिंह राणावत ने ग्रामीणों की समस्याओं को सुना तथा संबंधित विभागों के जिलास्तरीय अधिकारियों से चर्चा कर इनके शीघ्र निस्तारण के लिए निर्देश दिए और ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि उनकी समस्याओं का समाधान करने के साथ ही विकास की सभी जरूरी जरूरतों को पूरी करने के लिए प्रस्ताव लिए जाएंगे।
रात्रि चौपाल में उपखण्ड अधिकारी कालूराम खौड़, तहसीलदार किशनलाल मीणा, विभिन्न विभागों के जिला एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारीगण एवं कार्मिक, अभियन्तागण, ग्राम पंचायत स्तरीय कार्मिक, राशन डीलर, सरपंच शान्तिलाल भील, उप सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, बूथ लेवल अधिकारी एवं ग्राम्य प्रतिनिधि उपस्थित थे। विभागीय अधिकारियों ने आम जन के उत्थान तथा सामुदायिक विकास से संबंधित योजनाओं व गतिविधियों की जानकारी ग्रामीणों को दी।
रात्रि चौपाल में राउप्रावि सपराव का गुड़ा में बालिका शौचालय व भवन निर्माण, दिव्यांगों के लिए निःशुल्क भूखण्ड आवंटन, पशुपालन के लिए ऋण मंजूर करने, सीसी रोड बनाने, सड़क मरम्मत, निःशुल्क आवासीय भूखण्ड आवंटन, भील बस्ती व अन्य इलाकों में पेयजल समस्या के निराकरण, एएनएम के रिक्त पद को भरने, चारागाह भूमि विकास, प्रधानमंत्री आवास योजना में मकान बनाने, पेंशन योजनाओं का लाभ दिलवाने सहित विभिन्न ग्राम्य समस्याओं पर ग्रामीणों ने ध्यान आकर्षित किया। इस पर सभी संबंधित विभागों को निर्देश दिए गए कि वे त्वरित समाधान के साथ ही जहां जरूरत हो, वहाँ विकास कार्यों के प्रस्ताव तैयार कर भिजवाएं।
उपखण्ड अधिकारी कालूराम खौड़ ने क्षेत्र में संचालित विभिन्न गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी और ग्रामीणों को मतदाता सूचियों के विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम के बारे मेंं बताया।
  • Powered by / Sponsored by :