प्रदेश अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने महामहिम राष्ट्रपति के नाम किसानों और कृषि व्यापार से संबंधित विधेयकों को लागू नहीं करने की मांग को लेकर ज्ञापन प्रस्तुत किया

प्रदेश अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने महामहिम राष्ट्रपति के नाम किसानों और कृषि व्यापार से संबंधित विधेयकों को लागू नहीं करने की मांग को लेकर ज्ञापन प्रस्तुत किया

जयपुर, 19 सितम्बर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं प्रदेश के शिक्षा मंत्री श्री गोविन्द सिंह डोटासरा द्वारा आज प्रदेश के महामहिम राज्यपाल श्री कलराज मिश्र को कोरोना महामारी के चलते ई-मेल के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति महोदय के नाम केन्द्र सरकार द्वारा देश के किसानों और कृषि व्यापार से संबंधित लाये गये तीन विधेयकों के विरोध तथा उन्हें लागू नहीं करने की मांग को लेकर ज्ञापन प्रस्तुत किया गया।
महामहिम राज्यपाल महोदय को सौंपे गए ज्ञापन में प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत तथा विभिन्न किसान संगठनों से जुड़े 20 किसान नेताओं ने अपने हस्ताक्षर कर केन्द्र सरकार द्वारा देश के किसानों और कृषि व्यापार की कमर तोडऩे वाले इन विधेयकों को वापस लेने की पूरजोर माँग की गई है।
राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने बताया कि केन्द्र सरकार की किसान विरोधी नीतियों तथा कृषि उपज, वाणिज्य और व्यापार (संवर्धन एवं सुविधा) अध्यादेश, मूल आश्वासन एवं कृषि सेवा समझौता अध्यादेश और आवश्यक वस्तु (संशोधन) अध्यादेश द्वारा देश के लाखों आढ़तियों, मण्डी मजदूरों और खेत मजदूरों को समाप्त करने, कॉन्ट्रेक्ट फार्मिंग को बढ़ावा देकर किसानों की जमीन हड़पने तथा जमाखोरी और कालाबाजारी को बढ़ावा देने वाले उक्त अध्यादेशों के विरोध में सोमवार, 21 सितम्बर, 2020 को प्रात: 11 बजे जयपुर सहित समस्त जिला मुख्यालयों पर जिले में स्थित केन्द्र सरकार के कार्यालय के समक्ष धरना व प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जयपुर शहर व देहात जिला कांग्रेस द्वारा जयपुर स्थित भारतीय खाद्य निगम के टोंक रोड़ स्थित क्षेत्रीय कार्यालय के समक्ष प्रात: 11 बजे धरना व प्रदर्शन किया जाएगा। उक्त धरना, प्रदर्शनों के दौरान राज्य सरकार द्वारा केन्द्र सरकार द्वारा जारी कोरोना महामारी की गाईडलाईन का पूर्णतया ध्यान रखा जाएगा ।
  • Powered by / Sponsored by :