सीएम योग का ऐलान प्रदेश में बनेगी सबसे बेस्ट फिल्म सिटी, गौतम बुद्ध नगर में 1000 एकड़ की जमीन चिह्नित

सीएम योग का ऐलान प्रदेश में बनेगी सबसे बेस्ट फिल्म सिटी, गौतम बुद्ध नगर में 1000 एकड़ की जमीन चिह्नित

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा नोएडा में फिल्म सिटी बनाए जाने की घोषणा की थी कि देश को अच्छी फिल्म सिटी की आवश्यकता है प्रदेश में एक बेस्ट फिल्म सिटी बनाई जाएगी इसके लिए नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे बेहतरीन क्षेत्र हो सकता है. इस प्रदेश में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे. सीएम योगी ने चंद दिनों के भीतर ही उन्होंने इसे लेकर अपना प्लान भी साझा कर दिया है. उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री के लोगों को इसके लिए खुला ऑफर दिया है. उन्होंने बताया कि यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी द्वारा गौतम बुद्ध नगर में 1000 एकड़ की जमीन चिह्नित कर ली गई है जिस पर इनफोटेनमेंट जोन तैयार किया जाएगा.
मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से एक बयान जारी किया गया है जिसके अनुसार, प्रस्तावित जमीन नई दिल्ली से महज एक घंटे की दूरी पर है और जेवर में प्रस्तावित किए गए इंटरनेशनल हवाई अड्डे से काफी ज्यादा नजदीक है. ये एयरपोर्ट एशिया का सबसे बड़ा ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट होगा."
बयान के मुताबिक ये फिल्म सिटी आगरा, मथुरा और नोएडा में प्रस्तावित लॉजिस्टिक हब से काफी करीब पड़ेगा. यहां के लिए सभी ट्रांसपोर्ट माथ्यम उपलब्ध कराए जाएंगे. YEIDA ने बताया कि उसने जमीन का प्रपोजल राज्य सरकार को भेज दिया था. यह जमीन एक्सप्रेसवे के पास सेक्टर 21 में है. राज्य सरकार ने आज इस जमीन को अप्रूव कर दिया है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आत्मविश्वास जताया है कि ये फिल्म सिटी उनकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी.
सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री कार्यालय में एक बैठक आमंत्रित की गई थी.योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी भारतीय संस्कृति के लिहाज से मध्य बिंदु है और सरकार कनेक्टिविटी को बेहतर किया है. जेवर में जल्द ही 5000 एकड़ में एयरपोर्ट का निर्माण किया जाएगा. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ये सिर्फ फिल्म सिटी ही नहीं होगी, बल्कि एक वर्ल्ड क्लास इलैक्टॉनिक सिटी भी वहां बनेगी और फाइनैंशियल सिटी का भी प्रस्ताव दिया गया है. जिसमें निर्माता-निर्देशक सतीश कौशिक, सिंगर कैलाश खेर, अनूप जलोटा और लेखक मनोज मुंतशिर जैसे दिग्गज शामिल हुए.
  • Powered by / Sponsored by :