महात्मा गांधी नरेगा योजना में प्रगति की सीईओ नें की समीक्षा

महात्मा गांधी नरेगा योजना में प्रगति की सीईओ नें की समीक्षा

बूंदी 24,जून। जिले में महात्मा गांधी नरेगा योजना के क्रियान्वयन में लापरवाही करनें वाले ग्राम विकास अधिकारियों के विरूद्ध नियमानुसार जिला मुख्यालय से ही सीधी कार्यवाही करनें के साथ ही समय पर कार्यो को पूर्ण नहीं करवानें वाले तकनीकी कार्मिकों तथा श्रमिकों के भुगतान में लापरवाही करनें वाले अधिकारियों एवं कार्मिकों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जावे। यह निर्देश मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुरलीधर प्रतिहार नें समीक्षा बैठक के दौरान दिए। वे जिला कलेक्ट्रेट बूंदी स्थित सभागार में सोमवार को महात्मा गांधी नरेगा योजना की समीक्षा कर रहे थे ।
उन्होंने उपस्थित तकनीकी अधिकारियों को निर्देश दिए कि रोजगार की मांग करनें वाले प्रत्येक जॉबकार्डधारी परिवार को 100 दिवस रोजगार उपलब्धता सुनिश्चित हो । श्रम नियोजन के लिए पखवाड़ा प्रारंभ दिनांक का इंतजार नहीं करते हुए श्रमिकों के लिए तत्काल मस्टररोल जारी करवाये। श्रमिकों से टास्क पूरी करवाकर पूरी श्रम राशि का भुगतान करे। मेटों को गहन प्रशिक्षण दे ।
उन्होंने निर्देश दिए कि श्रमिकों को अधिकाधिक सो दिवसीय रोजगार मुहैया करवानें के लिए विशेष कार्ययोजना तैयार कर कार्यवाही की जावे । कार्यो को समय सीमा में पूर्ण करवाये । तकनीकी कार्मिक कार्यो का तथा लेखा सहायक पंचायत रिकॉर्ड की नियमित जांच करे तथा पायी जाने वाली कमियों को सही करवाये। स्वीकृत चारागाह विकास कार्यो के लिए पौधों की उपलब्धता सुनिश्चित कर ली जावे ।
बैठक में अधिशाषी अभियंता नरेगा हितेन्द्र कुमार मेहरा, लेखाधिकारी रामनारायण मीणा, सहायक अभियंता संदीप सक्सैना सहित योजना से संबंधित जिले के इंजिनियर व लेखा सहायक उपस्थित थे।
  • Powered by / Sponsored by :