स्वाधीनता दिवस समारोह के लिये सजधजकर तैयार सुखाडिया स्टेडियम

स्वाधीनता दिवस समारोह के लिये सजधजकर तैयार सुखाडिया स्टेडियम

भीलवाडा 14 अगस्त/ स्वाधीनता दिवस समारोह (15 अगस्त 2019) के जिला स्तरीय समारोह के लिये सुखाडिया स्टेडियम सजधजकर तैयार हो गया है। यहां जिला कलक्टर राजेन्द्र भट्ट गुरुवार प्रातः 9.05 बजे राष्ट्रीय ध्वजारोहण करेंगे । शहर से सुखाडिया स्टेडियम तक के पूरे मार्ग को जगह-जगह स्वागतद्वारों तथा झंडियों से सजाया गया है। शहर के प्रमुख राजकीय भवनों तथा चैराहों पर भव्य विद्युत सजावट की गई है।
जिला कलक्टर स्वाधीनता दिवस समारोह के मुख्य अतिथि होंगे। वे परेड निरीक्षण व मार्चपास्ट की सलामी लेंगे। सुखाडिया स्टेडियम पर सुरक्षा के पुख्ता इन्तजाम किये गये हैं।
समारोह में शारीरिक व्यायाम प्रदर्शन के साथ साथ प्रभावी सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होंगे साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले लोगों को जिला प्रशासन की ओर से सम्मानित किया जायेगा। अतिरिक्त जिला कलक्टर द्वारा महामहिम राज्यपाल के संदेश का पठन किया जायेगा। स्वतंत्रता सैनानियों तथा वीरांगनाओं का सम्मान भी किया जायेगा।
हाफ गिलास ऑफ वाटर केम्पेन की होगी शुरुआतः
सुखाडिया स्टेडियम पर आयोजित होने वाले स्वाधीनता दिवस के जिला स्तरीय कार्यक्रम में जलशक्ति अभियान को गति देने तथा जिले में प्रभावी क्रियान्वयन के लिये जिला कलक्टर राजेन्द्र भट्ट की पहल पर हाफ गिलास केम्पेन प्रारंभ किया जायेगा। इसके तहत सरकारी कार्यालयों तथा घरों पर आगन्तुकों को आधा गिलास पानी ही पेश किया जायेगा क्योंकि अधिकांश समय आधा गिलास पानी पीकर आधा छोड दिया जाता है और उस पानी का कहीं भी उपयोग नहीं हो पाता। इस तरह से पानी की बचत की दिशा में यह अभियान एक महत्वपूर्ण कदम साबित होगा।
झण्डा संहिता की करें पालनाः
जिला कलक्टर राजेन्द्र भट्ट ने आमजन से अपील की है कि स्वाधीनता दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज का सम्मानपूर्वक उपयोग किया जाए। राष्ट्रीय झण्डा संहिता की पूर्ण पालना की जाए।
  • Powered by / Sponsored by :