पेंथर हमले में मृतक के आश्रित को दिया 4 लाख का मुआवजा

पेंथर हमले में मृतक के आश्रित को दिया 4 लाख का मुआवजा

उदयपुर, 7 जुलाई। जिले में गत 25 जून को सराड़ा तहसील के सिंघटवाडा क्षेत्र में पैंथर के हमले से मृतक श्रीमती अमरी देवी के आश्रितों को राज्य सरकार की ओर से 4 लाख रुपये की मुआवजा राशि का चैक प्रदान किया गया।
उप वन संरक्षक मुकेश सैनी ने बताया कि मृतक के पुत्र पुंजालाल मीणा को मुआवजा राशि का चैक राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण के नामित सदस्य व सेवानिवृत्त मुख्य वन संरक्षक (वन्यजीव) राहुल भटनागर ने भेंट किया। इस अवसर पर वन्यजीव विशेषज्ञ डॉ. सतीश शर्मा क्षेत्रीय वन अधिकारी सराडा सुरेन्द्र सिंह, सिंघटवाडा सरपंच गौतमलाल मीणा व नेवातलाई सरपंच किशनलाल मीणा एवं अन्य ग्रामीणों सहित स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।
इससे पूर्व राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण के नामित सदस्य व सेवानिवृत्त मुख्य वन संरक्षक (वन्यजीव) राहुल भटनागर ने पेंथर विचरण वाले क्षेत्र जावर सिंघाटवाड़ा का दौरा किया और यहां पर वन्यजीव को पकड़ने के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने इस दौरान यहां पर वन विभाग द्वारा नियुक्त किए गए स्टाफ और ग्रामीणों से भी संवाद किया और उनसे वन्यजीव को पकड़ने के लिए अब तक किए गए प्रयासों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने विभाग द्वारा की गई कार्यवाही पर संतोष व्यक्त किया और ग्रामीणों से धैर्य बरतने की अपील की।
  • Powered by / Sponsored by :