केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने राजस्थान के बाड़मेर में 235.15 करोड़ रुपए की लागत से एनएच-25 के उन्नयन और पुनरुद्धार कार्य की स्वीकृति दी

केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने राजस्थान के बाड़मेर में 235.15 करोड़ रुपए की लागत से एनएच-25 के उन्नयन और पुनरुद्धार कार्य की स्वीकृति दी

केन्द्रीय सड़क परिवहन तथा राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट कर बताया है कि राजस्थान में बाड़मेर जिले के घागरिया-मुनाबाव सेक्शन के पेव्ड शोल्डर के साथ एनएच-25 के दो लेन विस्तार के उन्नयन और पुनरुद्धार कार्य की स्वीकृति ईपीसी मोड के तहत दे दी गई है। इसकी लागत 235.15 करोड़ रुपए आएगी।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह परियोजना राजस्थान के पिछड़े जिलों से होकर गुजरती है। इस परियोजना से आसपास के क्षेत्र का आर्थिक विकास होगा तथा यातायात की समस्या भी कम होगी। उन्होंने कहा कि इस परियोजना से राष्ट्रीय राजमार्ग-68 (जैसलमेर-बाडमेर-सांचौर) राष्ट्रीय राजमार्ग-25 (जोधपुर-पचपरदा-बाड़मेर) तथा एनएच-925 (बकासर-गगडिया) के कनेक्टिविटी में सुधार होगा।

केन्द्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि एनएच-25 (एक्सटेंशन) मुनाबाव-धनाना-तनोट (एनएच-70) को जोड़ने वाली अंतर्राष्ट्रीय सीमा के समानान्तर चलने वाले भारतमाला सड़क नेटवर्क को जोड़ता है। यह मुनाबाव को बाड़मेर जिला मुख्यालय से भी जोड़ता है, जहां कई सैन्य अड्डे हैं। उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रीय राजमार्ग मुनाबाव (अंतर्राष्ट्रीय सीमा) को लॉजिस्टिक्स प्रदान करने के लिए रणनीतिक दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण है, जो अभी सिंगल लेन है।

इसके अलावा केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने 784.35 करोड़ रुपए मूल्य की भारतमाला परियोजना के तहत महाराष्ट्र के जलगांव तथा मध्य प्रदेश के बुरहानपुर से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग-753एल को चार लेन का बनाने की मंजूरी दी।
केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी ने ट्वीट कर बताया है कि महाराष्ट्र के जलगांव और मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले से होकर गुजरने वाले एनएच-753एल के शाहपुर बाइपास से मुक्तई नगर सेक्शन को भारतमाला परियोजना के तहत 784.35 करोड़ रुपए की लागत से एचएएम में चार लेन का बनाने की मंजूरी दे दी गई है।
  • Powered by / Sponsored by :