मेगा क्रेडिट केम्प में 107 करोड़ के ऋण वितरण

मेगा क्रेडिट केम्प में 107 करोड़ के ऋण वितरण

उदयपुर, 4 अगस्त। मार्गदर्शी बैंक की ओर से जरूरमंद लोगों को ऋण सुविधा उपलब्ध कराने हेतु गुरुवार को जिला कलक्टर ताराचंद मीणा की अध्यक्षता में जिला परिषद सभागार में एक मेगा क्रेडिट केम्प का आयोजन किया गया। जिला कलक्टर ने बैंकों को सरकारी की योजनाओं का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करने, समूह की महिलाओं को रोजगार से जोडने, तथा विभिन्न योजनाओं में पात्र व्यक्तियो को ऋण सुविधा का लाभ प्रदान करने के निर्देश दिए। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मयंक मनीष ने समूह की महिलाओं को अधिक से अधिक ऋण प्राप्त करने का आव्हान किया तथा कहा कि समूह में एनपीए काफी कम है, इस पर विशेश ध्यान दें।
इस अवसर पर एसबीआई के उपमहाप्रबन्धक दिनेश प्रताप सिंह तोमर ने बताया कि एसबीआई इंदिरा गॉधी शहरी क्रेडिट कार्ड एवं राजीविका के समूह में ऋण करने में हमेशा तत्पर है। उन्हांने समूह की महिलाओं से आग्रह किया कि वे जिस कार्य के लिऐ ऋण ले उसका उपयोग उसी व्यवसाय में करे, जिससे आय में वृद्वि हो। जिला अग्रणी प्रबन्धक राजेश आर जैन ने बताया कि इस मेगा क्रेडिट कैम्प में एसबीआई ने 35 करोड़, बीओबी ने 17 करोड़, एचडीएफसी बैंक ने 12 करोड़, आईसीआईसी बैंक के द्वारा 10 करोड़, इण्डियन बैंक के द्वारा 6 करोड़ एवं यूनियन बैंक ने 7 करोड़ के ऋण स्वीकृतियॉ एवं वितरण किये है। उन्होंने बताया कि इन्दिरा गॉधी शहरी क्रेडिट कार्ड योजना में 228, एनयूएलएम योजना में 8, एमएसएमई में 105 लाभाथियों को 33 करोड़, राजीविका में 302 समूह, शिक्षा ऋण में 48, मकान ऋण में 249 लाभार्थियों, मुख्यमंत्री लघु प्रोत्साहन योजना में 8, मुद्रा योजना में 84 लाभार्थियों को ऋण वितरण किया गया।
क्षेत्रीय प्रबंधक एसबीआई के अभिषेक सिंह ने कहा कि उनका बैंक हमेशा सरकारी योजनाओं के लक्ष्य हासिल करता रहेगा एवं किसी भी योजना में आवेदन लौटाने की प्रक्रिया तय है, जिसके आधार पर ही ऋण आवेदन लौटाए जाते है। नाबार्ड के शशिकमल ने कहा कि जिले में कृषि में काफी सम्भावनाएं है जिन पर ऋण वितरण करना चाहिये। बैंकों को कृषि प्रसंस्करण, एफपीओ, एग्री विजनेस एवं एग्री क्लीनिक पर कार्य करना चाहियें।
इस अवसर पर परियोजना प्रबंधक अनिल पहाडिया राजीविका, एनयूएलएम, शैलसिंह सोंलकी, संजय जोशी महिला अधिकारिता विभाग, मुख्य प्रबन्धक अविनाश, देवेन्द्र, बीओबी के देवेन्द्र पाल, श्री शेलेन्द्र कॉलानी, आईओबी के श्री आशिश छाबडा, सहित 120 समूह की महिलाओं, विभिन्न योजनाओं के लाभार्थी एवं बैकर्स उपस्थित थे।
  • Powered by / Sponsored by :