कलक्टर ने फतेहनगर नगरपालिका का किया निरीक्षण

कलक्टर ने फतेहनगर नगरपालिका का किया निरीक्षण

उदयपुर, 04 अगस्त। जिला कलक्टर ताराचंद मीणा गुरुवार को फतहनगर दौरे पर रहे। इस अवसर पर उन्होंने नगरपालिका फतेहनगर का निरीक्षण किया और नगरपालिका के कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने नगरपालिका क्षेत्र के वार्ड संख्या 3 के यादव मोहल्ला में स्थित सामुदायिक भवन में आयोजित प्रशासन शहरों के संग शिविर का निरीक्षण किया और नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी सहित संबंधित अधिकारियों को राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप अधिक से अधिक जरूरतमंद एवं पात्र लोगों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए। उन्होंने शिविर के दौरान किये गये पट्टे वितरण के संबंध में भी जानकारी ली और निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप पट्टे वितरित करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही कलक्टर ने इंदिरा गांधी शहरी क्रेडिट योजना के तहत बेरोजगार युवाओं को ब्याज मुक्त ऋण दिलाने के लक्ष्य भी अर्जित करने के लक्ष्य दिए।
अधिशाषी अधिकारी ललित सिंह देथा ने बताया कि इस अभियान के तहत राज्य सरकार के निर्देशानुसार निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप 3 हजार पट्टे वितरित किए जाने है और अब तक एक हजार सैतीस पट्टे जारी हो चुके है। इसके साथ ही देथा ने शिविर की प्रगति एवं क्षेत्र में हुए विभिन्न विकास कार्यों के संबंध में जानकारी न्रदान की।
इस अवसर पर कलक्टर ने नगरपालिका के पार्षदगण, अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधि व गणमान्य लोगों से भी क्षेत्र के विकास के संबंध में चर्चा की और नगरपालिका क्षेत्र के लोगों से संवाद कर जनसुनवाई की। जनप्रतिनिधियों एवं स्थानीय लोगों द्वारा बताई गई समस्याओं के शीघ्र समाधान का आश्वासन दिया और आवश्यक सुविधा विस्तार के लिए संबंधित विभागों को निर्देश प्रदान किए।
इसके साथ ही कलक्टर ने मार्ग में पड़ने वाली ग्राम पंचायत नांदवेल, मेडता व तुलसीदास जी की सराय में भी जनसुनवाई की और इस मौके पर मौजूद अधिकारियों को जनराहत के कार्यों को प्राथमिकता प्रदान करने एवं लोगों की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए।
मेड़ता स्कूल का किया औचक निरीक्षण :
क्षेत्रीय भ्रमण दौरान कलक्टर मीणा ने मेड़ता स्कूल का भी औचक निरीक्षण किया और विद्यालय में संचालित होने वाली गतिविधियों की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने विद्यार्थियों के हित में सरकार की ओर से दी जाने वाली हर संभव सहायता व सुविधाओं को समय पर उपलब्ध कराने, शैक्षिक उन्नयन के साथ शिक्षा में नवाचार करने, विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने आदि निर्देश विद्यालय प्रबंध को प्रदान किए। विद्यालय प्रभारी ने कलक्टर का स्वागत कर स्कूली गतिविधियों एवं उपब्धियों के बारे में जानकारी प्रदान की। मेडता में आयोजित जनसुनवाई एवं विद्यालय निरीक्षण के दौरान मावली प्रधान पुष्करलाल डांगी भी मौजूद रहे।
  • Powered by / Sponsored by :