प्रधानमंत्री आवास योजना के लक्ष्य पूरे करने में पुलिस करेगी मदद

प्रधानमंत्री आवास योजना के लक्ष्य पूरे करने में पुलिस करेगी मदद

उदयपुर, 10 मार्च। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास बनाने हेतु पुलिस कांस्टेबल अपने बीट क्षेत्र के लाभार्थियों को प्रेरित करेंगे। जिला कलक्टर बिष्णुचरण मल्लिक ने जिले के सभी उपखंड अधिकारियों व विकास अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे वर्ष 2016-17 एवं 2017-18 के अपूर्ण आवासों की पंचायतवार सूची अपने क्षेत्र के संबंधित पुलिस उप अधीक्षक एवं थानाधिकारियों को उपलब्ध करवाएं।
जिला पुलिस अधीक्षक राजेंद्र प्रसाद गोयल ने सभी पुलिस उप अधीक्षकों एवं थानाधिकारियों को निर्देश प्रदान किए हैं कि वे संबंधित उपखंड अधिकारी एवं विकास अधिकारियों से संपर्क में रहें। बीट कांस्टेबल अपने बीट क्षेत्र में लाभार्थियों से मिलकर उन्हे प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास निर्माण हेतु प्रेरित करें। गोयल ने कहा कि बीट कांस्टेबल का अपने क्षेत्र में लोगों से सीधा संपर्क रहता है जिसके चलते वे उन्हे आसानी से प्रेरित कर सकते हैं।
स्वच्छ भारत मिशन में मिले थे बेहतर परिणाम
पूर्व में बीट कांस्टेबल के सक्रिय सहयोग से स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय निर्माण में जिले ने अच्छा प्रदर्शन किया है। बीट कांस्टेबलों ने अपने-अपने क्षेत्र में शौचालय रहित परिवारों को शौचालय निर्माण हेतु प्रेरित किया था जिसके बेहतर परिणाम प्राप्त हुए थे और जिले ने मिशन के तहत अच्छी प्रगति प्रदर्शित की है।